उन्नाव -सपा प्रतिनिधि मंडल ट्रान्स गंगा सिटी पहुंचकर किसानों की सुनी समस्याएं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 18 November 2019

उन्नाव -सपा प्रतिनिधि मंडल ट्रान्स गंगा सिटी पहुंचकर किसानों की सुनी समस्याएं




 उमेश शुक्ला 

कई वर्षों से उन्नाव के ट्रान्स गंगा सिटी में आन्दोलन कर रहे किसानों पर हुए लाठीचार्ज का जायजा लेने पहुंचे समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल। प्रतिनिधि मंडल में सामिल रहे नेता विपक्ष अहमद हसन व समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम।व सुनील सिंह साजन सपा प्रतिनिधि मंडल  किसानों से मिलकर सुनी किसानों पर जिला प्रशासन द्वारा किए गए जुर्म की दास्तान।किसानों ने अहमद हसन को बताया किसानों और महिलाओं पर उन्नाव जनपद के जिला प्रशासन ने बर्बरता पूर्वक जो लाठीचार्ज किया है। वह निंदनीय है। और इसकी रिपोर्ट समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष हम पेश करेंगे और किसानों पर हुए जुर्म का मुद्दा सदन में भी उठायेंगे जिन किसानों के खिलाफ फर्जी मुकदमे लिखे गए हैं उन मुकदमों को वापस लेने की बात भी सदन में रखेंगे।

 समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल जब जिला अधिकारी उन्नाव देवेन्द्र कुमार पांडेय से मिला और किसानों पर किये लाठीचार्ज के बारे में बातचीत की तो जिला अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने लाठीचार्ज की बात सिरे से की ख़ारिज और कहा इतना करना तो जायज है। प्रश्न यह उठता है कि उन्नाव जनपद के जिला अधिकारी सही बोल रहे हैं या पुलिस द्वारा किसान महिलाओं पर लाठीचार्ज कर रही ये तस्वीरें। देखना अब ये होगा योगी सरकार इसपर क्या कार्रवाई करती है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।