कंबाइन से कटान पर प्रतिबंध होने से आक्रोश में हुए किसानों किया सड़क जाम करने का प्रयास - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 7 November 2019

कंबाइन से कटान पर प्रतिबंध होने से आक्रोश में हुए किसानों किया सड़क जाम करने का प्रयास



राज आर्या

● एसडीएम ने समझा-बुझाकर शांत कराया मामला

रुधौली: सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बाद बिना रिपर की कंबाइन पर सख्त हुई सरकार और प्रशासन को अब जनाक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। अचानक जारी हुए सख्त प्रतिबंध एवं बुधवार को ज्ञापन देते समय उचित समाधान न मिलने से आक्रोशित किसानों व कंबाइन मालिकों ने गुरुवार को नेशनल हाईवे को जाम करने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल एवं प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार यादव के काफी समझाने बुझाने के बाद आक्रोशित भीड़ शांत हुई।
बताते चलें कि बुधवार को बिना रिपर की कंबाइन चलाने के लिए एक सीजन की मोहलत मांगने के बाद प्रशासनिक अमले से समुचित समाधान न मिलने से आक्रोशित किसानों व कंबाइन मालिकों ने गुरुवार को दिन में लगभग 12 बजे लुंबिनी दुद्धी हाईवे को जाम करने का प्रयास किया। इसकी सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंच गए। समझा-बुझाकर लोगों को सड़क से हटाकर उपजिलाधिकारी कार्यालय लाया गया, जहां पर उन्हें पराली न जलाने एवं कंबाइन मशीन के पीछे ट्रैक्टर चलाकर खेत जोतने की शर्त पर कंबाइन मशीन चलाने की अनुमति दी। साथ ही सख्त रूप से निर्देशित किया गया कि जितनी जल्दी हो सके सभी कंबाइन पर रीपर मशीन लग जानी चाहिए। इस दौरान विजय कुमार, लालू यादव,धर्मेंद्र कुमार, हरीश, विजय नाथ पांडेय, हरिश्चंद्र, राधे श्याम,दिलीप कुमार चौधरी,योगेंद्र कुमार, शैलेश कुमार, भगवती प्रसाद, रवि चौधरी, एजाज अहमद, किसान चौधरी, रियाज अहमद, रजनीश चौहान समेत अन्य कंबाइन मालिक उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।