BJP की सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागरिकता कानून से देश में भय का माहौल व्याप्त - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 25 January 2020

BJP की सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागरिकता कानून से देश में भय का माहौल व्याप्त


भारतीय जनता पार्टी की सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में नागरिकता कानून पहले से ही बना है। लेकिन मौजूदा सरकार धर्म के नाम पर देश के दोबारा विभाजन के लिए नागरिकता कानून लाई है।
उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक मंदी, बेरोजगारी एवं किसानों की दुर्गति हो रही है। इससे ध्यान भटकाने के लिए सीएए कानून लाया गया है। पर, यहां के लोग देश को धर्म के नाम पर दोबारा नहीं बंटने देंगे। यशवंत सिन्हा शनिवार को आगरा आए थे। यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री का स्वागत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया।

'यूपी में अराजकता के

यशवंत सिन्हा नौ जनवरी को गेटवे ऑफ इंडिया मुबंई से गांधी शांति यात्रा के रूप में महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान होकर शनिवार को 17वें दिन फतेहपुर सीकरी होकर आगरा पहुंचे। गांधी शांति यात्रा का समापन 30 जनवरी को महात्मा गांधी की समाधि राजघाट दिल्ली पर होगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागरिकता कानून से देश में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। उत्तर प्रदेश में भी आराजकता फैली हुई है। इस मौके पर सपा के जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव, सुरेंद्र चौधरी, फतेह सीकरी के पूर्व चेयरमैन मोहम्मद इस्लाम आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।