राशन वितरण में बॉयोमेट्रिक से संक्रमण का खतरा,खत्म हो अनिवार्यता: अजय कुमार लल्लू - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 1 April 2020

राशन वितरण में बॉयोमेट्रिक से संक्रमण का खतरा,खत्म हो अनिवार्यता: अजय कुमार लल्लू


लखनऊ ब्यूरो

लखनऊ ।  उत्त्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू, विधायक ने आज जारी बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश की जनता को 3 माह का निः शुल्क राशन दिए जाने की घोषणा की थी किन्तु हकीकत घोषणाओं के विपरीत है। जनता को महज 1 माह का राशन दिया जा रहा है वो भी निःशुल्क नही है इसके लिए अंत्योदय कार्ड धारकों को छोड़ दूसरों से पैसे की वसूली की जा रही है जो कठिनतम त्रासदी के इस दौर में पीड़ित और बेहाल जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि राशन देते समय बॉयोमेट्रिक की अनिवार्यता से कोरोना के संक्रमण के फैलने का डर लगातार बना हुआ है। इस अनिवार्यता को कोरोना संकट तक स्थगित किया जाना चाहिए।
  प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोटेदारों को उठान स्थल से वितरण हेतु यह राशन दिए जाने के समय उनसे पैसे जमा कराए जा रहे हैं जिसे बाद में वापस किये जाने की बात कही जा रही है, यह कोटेदारों का सरकारी शोषण है, जिसे तत्काल बंद किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि मौजूदा समय में राशन दिये जाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता को भी समाप्त किया जाना चाहिए क्योंकि प्रदेश में एक बड़ी तादाद ऐसे गरीबों की है जिनका राशन कार्ड आज तक नहीं बन पाया है। मानव धर्म और राज धर्म यह कहता है कि प्रदेश का कोई भी नागरिक राशन की कमी से भुखमरी का शिकार न होने पाये।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।