वाराणसी मे हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हुई , एक्टिव हॉटस्पॉट 30 - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 13 May 2020

वाराणसी मे हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हुई , एक्टिव हॉटस्पॉट 30

कैलाश सिंह विकास

 बीएचयू से 3 अन्य सैंपल के परिणाम प्राप्त हुएl जिसके अनुसार जनपद में 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये

जनपद में 5 नए कोरोना के मरीज मिले

तीनों मरीजों का संबंध थाना चौबेपुर से है जिसमें 2 पुरुष एक महिला शामिल है

वाराणसी में वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है

वही हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हो गई है, जिसमें एक्टिव हॉटस्पॉट 30 है


 वाराणसी। अभी बीएचयू से 3 अन्य सैंपल के परिणाम प्राप्त हुएl जिसके अनुसार जनपद में 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये। तीनों मरीजों का संबंध थाना चौबेपुर से है जिसमें 2 पुरुष एक महिला शामिल है।
          दोनों पुरुष मरीज ग्राम छितौना थाना चौबेपुर के निवासी हैं, जो कि दिनांक 11 मई, 2020 को एक ही बाइक पर सवार होकर मुंबई से वाराणसी पहुंचे और सीधे ईएसआईसी फ्लू ओपीडी में जांच कराने के लिए गए जहां इनका सैंपल लिया गया। दोनों में एक 28 वर्षीय मरीज मुंबई की लिबास नामक कपड़ा कंपनी मे कपड़ा इन्वेंटरी की डाटा फीडिंग का कार्य करता था, वही दूसरा 26 वर्षीय मरीज मुंबई के एक सेठ की गाड़ी चलाता था।
     28 वर्षीय तीसरी महिला मरीज जो कि ग्राम उमरा बराई थाना चौबेपुर की निवासी है,अपने पति एवं दो बच्चों के साथ एक ही कार में मुंबई से दिनांक 11 मई को वाराणसी वापस आईl यह परिवार सीधे ईएसआईसी की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा। परीक्षण उपरांत वहां महिला मरीज व उसके दोनों बच्चों का सैंपल लिया गया। महिला एक ग्रहणी है उसका पति मुंबई में ऑटो चालक है। बच्चों के सैंपल का परिणाम आना अभी अवशेष है l
            आज जेतपुरा क्षेत्र से पॉजिटिव आए मरीज के घर की दूरी जेतपुरा में वर्तमान में स्थापित हॉटस्पॉट्स से काफी अधिक होने के कारण जेतपुरा में एक और हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है l इसके साथ ही थाना चौबेपुर के अंतर्गत ग्राम छितौना व ग्राम उमरा को भी हॉटस्पॉट बनाया जाएगा। इस प्रकार जनपद में आज कुल 5 नए के सामने आए परिणाम  स्वरूप कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 हो गई है, जिसमें 55 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है। वही हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हो गई है जिसमें एक्टिव हॉटस्पॉट 30 है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।