गोरखपुर मे मौसम का बदला मिजाज, सूरज निकलने के बाद हुआ अंधेरा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 1 May 2020

गोरखपुर मे मौसम का बदला मिजाज, सूरज निकलने के बाद हुआ अंधेरा

कृपा शंकर चौधरी 

गोरखपुर मे मौसम का बदला मिजाज, सूरज निकलने के बाद हुआ अंधेरा

गोरखपुर।  उपर के छाया चित्र को देख आप भ्रम कर सकते है कि यह रात का दृश्य है। मगर सच्चाई यह है कि यह सबेरे सूर्य निकलने के बाद मौसम परिवर्तन का दृश्य है। दरअसल आज सुबह सूर्य निकलने के बाद मौसम ने अचानक करवट बदलते हुए तेज आंधी पानी के साथ दस्तक दिया। मौसम मे बदलाव से पिछले 24 घंटे में दूसरी बार अधेरा छा गया।
हालांकि गत दिन के धुध और अंधेरे से आंधी और बारिश नहीं हुई किंतु अचानक परिवर्तन लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना रहा। मौसम विशेषज्ञ केसी पांडेय ने बताया कि गुरुवार को सुबह दोपहर में बारिश हुई। बारिश के कारण आद्रता बढ़ गई। बारिश के बाद धूप हुई । इससे पानी कुछ वाष्पीकरण भी हुआ । पुरवा हवा चल रही है। पूरब दिशा में कहीं पराली जली है। इसके कारण जमीन से 50 मीटर तक धुएं और नमी के विलय से धुंध का एहसास हो रहा है । इसमें धुएं की महक भी है। तेज रफ्तार हवा चलने या सुबह धूप होने पर यह खत्म हो जाएगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।