भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की बैठके आज से शुरू - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 22 May 2020

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की बैठके आज से शुरू


लखनऊ ब्यूरो

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की बैठके आज से शुरू 

लखनऊ 22 मई 2020, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की बैठके आज से शुरू हो गई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  स्वतंत्र देव सिंह  की अध्यक्षता में एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन)  सुनील बंसल की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज ब्रज व पश्चिमी क्षेत्र के प्रदेश कार्य समिति के सदस्यों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में संक्रमण के कारण आई वैश्विक आपदा से प्रभावित लोगो की मदद व सहायता के लिए पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सेवा कार्यों के संदर्भ में चर्चा हुई। साथ ही अपने गांव घर को लौट रहे प्रवासी श्रमिको ध्मजदूरों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो, उन्हें राशन-भोजन मिलता रहे और पात्र लोगो को सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिल सके इसके लिए अनवरत कार्य करते रहने की योजना रचना बनी।
प्रदेश अध्यक्ष  स्वतंत्र देव सिंह ने बृज व पश्चिम क्षेत्र के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण काल में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मानवता की सेवा के लिए सेवा कार्य करते हुए अपने सामाजिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि अब प्रवासी श्रमिक व मजदूर अपने अपने गांव घर की लौट की ओर लौट रहे हैं। ऐसे में हम सब की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। हमें इन प्रवासी श्रमिकों के भोजन पानी की तो चिंता करनी ही है साथ ही केंद्र व राज्य सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों के हितों के लिए चालू की गई योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिल सके इसके लिए भी हमें कार्य करना होगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता हमारे लिए सेवा का माध्यम है और अंत्योदय हमारा लक्ष्य। अंत्योदय के इसी लक्ष्य  को मूल मंत्र मानकर पार्टी कार्यकर्ता वैश्विक आपदा के इस संकटकाल में मानवता की सेवा के लिए कार्य कर रहे है। लेकिन विपक्षी दल अपनी आदत के अनुसार ओछी राजनीति से बाज नही आ रहे । विपक्षी दल लोगों में भ्रम व झूठ फैला कर उन्हें गुमराह करना चाहते हैं। लेकिन झूठ व  भ्रम के सहारे जनता को गुमराह करने का प्रयास करने वाले राजनीतिक दलों का सच जनता जानती है। उन्होंने कहा ऐसे राजनीतिक दलों की परवाह किये बगैर हमे सेवा कार्य जारी रखना है ।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन)  सुनील बंसल  ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवा कार्य करने के साथ-साथ खुद बचाव के सारे उपाय करते हुए समाज को भी इस बात के लिए जाग्रत करने का काम करना होगा कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दो गज शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सरकार के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करें।उन्होंने कहा कुछ रियातो के साथ लॉक डाउन 4 लागू है।लेकिन हमें कोई लापरवाही नही करनी है। उन्होंने कहा कि हमें अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करना चाहिए क्योकि जब हम स्वयं मास्क का उपयोग करेंगे तभी दुसरो को भी इसके प्रयोग के लिए प्रेरित कर पाएंगे। साथ ही जिन लोगो ने अभी तक अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड नहीं किया है उन्हें अरोग्य सेतु एप्प की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए क्या उपयोगिता है ये बताए और एप्प को डाउनलोड करने का आग्रह करे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।