राशन वितरण को लेकर चौराहा बना युद्ध का मैदान दो पक्षों में जमकर चली लाठियां - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 17 May 2020

राशन वितरण को लेकर चौराहा बना युद्ध का मैदान दो पक्षों में जमकर चली लाठियां

राकेश सिंह गोंण्डा 

राशन वितरण को लेकर चौराहा बना युद्ध का मैदान दो पक्षों में जमकर चली लाठियां

गोण । आइए जानते हैं चौराहा क्यों बना युद्ध का मैदान सरकार के आदेश अनुसार 15 तारीख को राशन निशुल्क वितरण होना था किसी कारणवस 15 को राशन की दुकान नहीं खुली 16 तारीख को जब दुकान खोली गई तो पता चला कि आज नेटवर्क ही नहीं है।

समय तकरीबन 12:00 बजे कुछ चुनिंदा कार्ड धारक वहां पर मौजूद हुए ग्राम पंचायत सचिव भी मौजूद थे राशन वितरण करवाने के लिए जब कार्ड धारकों ने कहा कि राशन वितरण को लेकर के कोई समय है कि नहीं है इतने में पक्ष-विपक्ष में  गालियां शुरू हो गई

इसी के चलते कोटेदार कार्ड धारको के बीच घमासान शुरू हो गया इस बीच कोटेदार के समर्थक व कार्ड धारकों ने एक दूसरे के ऊपर लाठी-डंडों  इट पत्थरों से हमला बोल दिया जो लगभग 10 मिनट तक चलता रहा जिसमें कई लोग चोटिल हो गये। सूचना पर पहुची खोड़ारे पुलिस के पहुचने पर मामला शांत हुवा।जानकारी के मुताविक

विकासखंड बभनजोत के ग्राम पंचायत सुकरौली के कोटेदार तहरुन्निशा  निशा के ऊपर घट तौली और मानक से अधिक मूल्य लिए जाने पर पिछले महीने ही कुछ कार्ड धारकों ने कोटेदार तहरुनिशा के ऊपर आरोप लगाया था

 व एसडीएम मनकापुर को लिखित शिकायती पत्र दिया था व मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की थी जिला पंचायत से लेकर के वर्तमान विधायक प्रभात वर्मा को भी कोटेदार के खिलाफ सैकड़ों कार्ड धारकों ने अंगूठा दस्तखत के साथ शिकायत पत्र दिया था।

इन शिकायतों से तिलमिलाये कोटेदार ने घटतौली व मानक से अधिक मूल्य लिए जाने का सुधार तो कर लिया मगर दूसरे एंगल से अपनी मनमानी करना शुरू कर दिया।

कोटेदार सरकारी नियमों को ताक पर रखकर  उड़ानें लगा कानून की धज्जियां और करने लगा कार्ड धारकों के साथ उत्पीड़न

जबकि सरकार ने सरकारी राशन की दुकानों का समयाभाव फिक्स किया हुआ है बावजूद इसके कोटदार के बिगड़े बोल
कार्ड धारकों से जब हमें समय मिलेगा तभी हम वितरण कर पायेंगे राशन अपने हिसाब से 

कोटदार से त्रस्त कार्ड धारकों ने बताया कि हम आए दिन चक्कर काटते रहते हैं पता चलता है आज नहीं वितरण होगा राशन कल होगा कल आओ तो पता लगता है कि अभी नहीं होगा वितरण दोपहर में होगा हम लोगों को सिर्फ और सिर्फ परेशान किया जा रहा है जबकि कोटेदार ने जो भी आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाया गया उसको निराधार बताया है ।

राशन वितरण को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त शिकायतकर्ता मोहम्मद सिद्दीक, अब्दुल बारी, कुर्बान अली,शौकत अली, करम हुसैन, हंसी बुल्ला, चंदूलाल गुप्ता, काशीराम गुप्ता, सुरेश,रामप्रसाद,राजेश, अहमद, अलीआदि ने कोटेदार से नियमित व उचित दर पर राशन वितरण करवाने की मांग किया है।इस बाबत प्रभारी निरीक्षक खोड़ारे अटल बिहारी ठाकुर ने बताया कि कोटेदार के तरफ से तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच किया जा रहा है जबकि दूसरे पक्ष फरार चल रहे है ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।