श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में स्वीपर और नर्स मिले पॉजीटिव रूम नम्बर 8 हुआ सीज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 22 June 2020

श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में स्वीपर और नर्स मिले पॉजीटिव रूम नम्बर 8 हुआ सीज

आलोक चौधरी

श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में स्वीपर और नर्स मिले पॉजीटिव रूम नम्बर 8 हुआ सीज


बस्ती । बांसी रोड पर ढोरिका में स्थित श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल की स्टाफ नर्स रोशनी सिंह और स्वीपर रफीक की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां 17 जून को दी दर्जन से ज्यादा डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ समेत करीब 28 की सैम्पलिंग हुई थी। जिसमे 2 रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य महकमे से लेकर अस्पताल प्रबंधन तक हर जगह खलबली मच गयी। 
बताया गया कि एसीएमओ सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर अस्पताल को सील करने की कार्यवाही कर रहे हैं। मौके पर पहुंचकर देखा गया तो यहां सबकुछ सामान्य था। अस्पताल पूर्ववत चल रहा था। दरअसल कुछ दिनों पूर्व यहां कांशीराम कालोनी की रहने वाली रूचि श्रीवास्तव की इलात के दौरान मौत हो गयी थी। बाद में उसकी और उसके दो बेटों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। बेटों को जहां रूधौली के एल वन अस्पताल में एडमिट करा दिया वहीं रूचि के अंतिम संस्कारों में प्रोटोकाल की अनदेखी भी चर्चा में थी। रूचि औा उसके दो बेटों की कान्ट्रैक्ट ट्रेसिंग भी कम्प्लीट नही हुई। मीडिया में ये खबर बड़े पैमाने पर वायरल हुई और जनता में पढ़ी गयी। अस्पताल को कई मोर्चो पर सफाई देनी पड़ी। 
मीडिया ने स्थानीय प्रशासन पर अस्पताल को बचाने के गंभीर आरोप भी लगाये थे। लेकिन खबरे को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया और पूछने पर गो गोल जवाब दिये गये। अब जब दो स्टाफ की रिपोर्ट पाजिटिव आई तो अस्पताल के डाक्टर अज़ीज ने कहा जिस स्वीपर की लाकडाउन के कारण 28 मार्च को छुट्टी दे दी गयी थी उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी है, 28 मार्च के बाद वह अस्पताल में सेवायें नही दे रहा था। रही बात स्टाफ नर्स की तो वह पूर्व में बस्ती में तैनात सेवानिवृत्त चिकित्सक डा. एसके सिंह की बहू है। वह अस्पताल में स्टाफ नर्स नही है। फिलहाल अस्पताल या अस्पताल का कोई विभाग सील नही किया गया है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।