कानपुर : गांव के दो पक्षों में जमकर हुआ संघर्ष, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, कमिश्नर सहित वरिष्ठ अफसर पहुंचे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 5 June 2020

कानपुर : गांव के दो पक्षों में जमकर हुआ संघर्ष, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, कमिश्नर सहित वरिष्ठ अफसर पहुंचे

अरविंद शर्मा

गांव के दो पक्षों में जमकर हुआ संघर्ष, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, कमिश्नर सहित वरिष्ठ अफसर पहुंचे


कानपुर देहात-जनपद के मंगलपुर क्षेत्र के बहावलापुर गांव में रुपए लेनदेन के पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष हो गया। दोनो पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे से प्रहार किया। इसके चलते संघर्ष में करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर को आग के हवाले करने का आरोप लगाया गया है। सूचना के बाद घटनास्थल पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने दोनों पक्षों के घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जिसमें से 2 की हालत नाजुक होने के चलते कानपुर रेफर कर दिया गया। मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर सहित आईजी कानपुर आदि वरिष्ठ पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनो पक्षों की ओर से मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है।

दरअसल मंगलपुर थाना क्षेत्र के बहावलापुर गांव निवासी दो पड़ोसियों के बीच पुराना पैसे के लेनदेन का विवाद चल रहा था। इसी के चलते बीती देर रात एक पक्ष द्वारा पड़ोसी महिला से कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षो में संघर्ष शुरू हो गया, जिसमे करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिनमें 2 की हालत नाजुक बनी हुई है, जिन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर को आग के हवाले कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराने के साथ ही दोनों पक्षों से तहरीर लेते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कमिश्नर सुधीर एम बोबड़े, आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल सहित कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स सहित जिला प्रशासन मौजूद रहा। आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण किया है, जिसमें दोनो पक्षों के परिजनों से पूछताछ किया। साथ ही कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।