गोण्डा : बैजपुर कोटेदार की तानाशाही पहले ही लगवा लिया अंगूठा नहीं दे रहा कार्ड धारकों को राशन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 June 2020

गोण्डा : बैजपुर कोटेदार की तानाशाही पहले ही लगवा लिया अंगूठा नहीं दे रहा कार्ड धारकों को राशन

राकेश सिंह गोण्डा 

  बैजपुर कोटेदार की तानाशाही पहले ही लगवा लिया अंगूठा नहीं दे रहा कार्ड धारकों को राशन

गोण्डा । सरकार कोरोना संक्रमण से लड़ने का हर संभव प्रयास कर रही है। जिसके मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है इस लॉक डाउन में गरीबों असहाय लोगों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए सरकार द्वारा तरह-तरह के निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में सरकार द्वारा कोटेदारों को भी निर्देशित किया गया कि राशन का वितरण समय पर कर दें परंतु कुछ कोटेदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

विकासखंड बभनजोत के ग्राम पंचायत बैजपुर के तानाशाह कोटेदार

 सावित्री देवी पत्नी नेब्बू लाल मोरिया की तानाशाही सामने आई है आरोप है कि तानाशाह कोटेदार ने जून माह का राशन वितरण नहीं किया है अंगूठा पूर्व में ही लगवा लिया है जब राशन लेने कार्ड धारक इनके घर या दुकान पर जाते हैं तो उन्हें खाली हाथ ही वापस आना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि जब कोटेदार को कोई व्यक्ति फोन करता है तो इनका फोन नहीं उठता है और ना ही यह बताते हैं कि राशन वितरण कब होगा मनमानी तरीके से राशन वितरण करते हैं।जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है ग्रामीणों का कहना है 6 महीने से मिट्टी का तेल वितरण नहीं हुआ है हम कार्ड धारको के पूछे जाने पर कोटेदार से मिट्टी का तेल क्यों नहीं मिल रहा है तो कोटेदार का कहना होता है कि मिट्टी का तेल आना बंद हो गया। 6 महीने से ऊपर का दिन निकल गया है मगर किसी कार्ड धारक को मिट्टी का तेल नहीं मिला है।इस बाबत कार्ड धारको ने हल्का लेखपाल मनोज मिश्रा को ज्ञापन सौंपा है। वही लेखपाल मनोज मिश्रा ने कार्ड धारकों को दिलासा दिलाते हुए कहा है की ऐसे तानाशाह कोटेदार के ऊपर कार्रवाई जरूर की जाएगी। वहीं कार्ड धारकों ने बैजपुर चौराहे पर तानाशाह कोटेदार सावित्री देवी, पत्नी ने नेब्बू लाल मोरिया,के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जिसमें अशोक यादव,नंद लाल यादव,दिनेश यादव,विनोद सोनी, आदि कार्ड धारक मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।