बलरामपुर : यूको बैंक के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के रूप में किया सम्मानित - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 June 2020

बलरामपुर : यूको बैंक के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के रूप में किया सम्मानित

बलरामपुर हंसराज शर्मा की रिपोर्ट 

भारतीय जनता पार्टी नगर मंत्री अलका द्विवेदी के नेतृत्व में आज यूको बैंक के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के रूप में किया सम्मानित

बलरामपुर। भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल बलरामपुर की नगर मंत्री अलका द्विवेदी के नेतृत्व में आज यूको बैंक के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित करने का काम किया जिस में अतिथि के रूप में भूत पूर्व मेडिकल ऑफिसर डॉ धर्म दास गुप्ता रहे।
नगर मंत्री अलका द्विवेदी ने कहा कि देश मे कोरोना महामारी में मुख्य रूप से 4 स्तंभों ने प्रमुख भूमिका का निर्वाह किया है ।जिस में चिकित्सा,पुलिस,सफाई कर्मचारी व बैंक कर्मचारी द्वारा युद्ध स्तर पर काम किया गया।
अलका द्विवेदी ने कहा कि जब देश मे 24 मार्च 2020 को सम्पूर्ण भारत मे लॉकडौन किया गया।तब देश के जनमानस के प्रति अति संवेदनशील सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1लाख 72 हजार करोड़ रूपये सीधे बैंक खातों में ट्रांसफर के माध्यम से 20 करोड़ जनधन खातों में प्रति माह500 रुपये,9 करोड़ उज्ज्वला खातों में 800 रुपये,3 करोड़ विधवा वृद्धा व दिव्यांग भाई बहन,9 करोड़ किसान भाई बहनों के खातों में भेजने का काम किया गया।उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 32 हजार करोड़ रुपये श्रमिको के खाते में भेजे गए। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा भेजी गई नगद सहायता राशि को पात्र लाभार्थियों तक पहुचाने में बैक कर्मचारियों द्वारा सराहनीय काम किया गया।कोरोना महामारी के संकट में देश के साथ खड़े किसानों,मजदूरों,दिव्यांग,वृद्ध,महिलाओं की सेवा हेतु बैक कर्मचारियों ने श्री राम नवमी के दिन भी बैकों में काम किया। कोरोना संकट के समय में बैक कर्मचारियों द्वारा लगभग 45 करोड़ लोगों को नगद सहायता पहुचाने के लिए ।मैं सभी बैक कर्मचारियों का अतल ह्रदय की गहराई से आभार व्यक्त करती हूँ।
यूको बैंक के शाखा प्रबंधक श्री शिव कुमार पांडेय सहायक शाखा प्रबंधक श्री सौरभ अवस्थी,सहायक श्री विकास चौरसिया, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अजय चौधरी को अंग वस्त्र, हैंड सैनिटाइजर,मास्क व इमेउनबूस्टर हर्बल औषधि दे कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक अजीत ओझा अनुज श्रीवास्तव,अभिषेक पांडे उपस्थिति रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।