गोरखपुर :कलाकारों के एक शिष्टमंडल ने सांसद रवि किशन से किया मुलाकात , मदद का मिला आश्वासन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 June 2020

गोरखपुर :कलाकारों के एक शिष्टमंडल ने सांसद रवि किशन से किया मुलाकात , मदद का मिला आश्वासन

कृपा शंकर चौधरी

कलाकारों के एक शिष्टमंडल ने सांसद  रवि किशन से किया मुलाकात 

रवि किशन ने मदद के लिए मुख्यमंत्री और सूचना प्रसारण मंत्री को लिखा पत्र

गोरखपुर । कलाकारों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकैडमी के सदस्य एवं वरिष्ठ लोक गायक राकेश श्रीवास्तव  की अगुवाई में कलाकारों का एक शिष्टमंडल सांसद श्री रवि किशन  से आज उनके आवास पर मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया गया । समस्या को गंभीरता से लेते हुए रवि किशन द्वारा मुख्यमंत्री एव सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिख मदद की उम्मीद जताई गई।
सांसद  से राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि 2 वर्षों से आकाशवाणी एवं दूरदर्शन में धन के अभाव में कार्यक्रम बंद है जिसके कारण संगीत एवं नाटक के कलाकारों को कोई कार्यक्रम नहीं मिल रहा है साथ ही लाक डाउन के कारण ऐसे कलाकार जिनके आय का साधन सिर्फ कार्यक्रम प्रस्तुति है वे इस समय काफी परेशान है क्यों कि सारे सरकारी एवं प्राइवेट कार्यक्रम बंद हो चुके हैं ऐसी स्थिति में उनके सामने विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है वे अपने बच्चों की फीस बिजली का बिल एवं अन्य घर खर्च चला पाना मुश्किल हो जा रहा है राकेश श्रीवास्तव बताया कि पूरे प्रदेश में कलाकारों का पंजीकरण कर उन्हें कार्यक्रम के माध्यम से या अन्य किसी भी माध्यम से सरकार उनकी मदद करें । माननीय सांसद जी ने बहुत ही ध्यान से इन सभी समस्याओं को सुना एवं आश्वासन दिया कि इस संबंध में माननीय मुख्यमंत्री एवं संस्कृति मंत्री से बात करके कलाकारों के पंजीकरण एवं उनको सहयोग के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा इस अवसर पर आकाशवाणी के आकस्मिक उद्घोषक सुभाष गुप्ता  ने मैं भी आकस्मिक उद्घोषको के नियमितीकरण के संबंध में अपना पक्ष रखा।सांसद  कहा कि जो भी नियमानुसार कार्यवाही होगी की जाएगी। शिष्टमंडल के जाने के बाद  सांसद रवि किशन ने इस विषय की गंभीरता को समझते हुये इनकी समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  व  प्रकाश जावेडकर  सूचना प्रसारण मंत्री  को व डॉक्टर नीलकंठ तिवारी राज्यमंत्री पर्यटन एवं सांस्कृतिक उत्तर प्रदेश को पत्र लिखा। 

तहकीकात न्यूज के पाठकों को बताना चाहूँगा कि अपने संसदीय चुनाव के दरमियान रवि किशन से जब तहकीकात न्यूज के द्वारा क्षेत्र मे भविष्य में क्या करेंगे प्रश्न किया गया था तव रवि किशन ने क्षेत्र के कलाकारों के लिए बहुत कुछ करने की बात कही थी। संभवतः अब इस दिशा मे हो रहे प्रयास को उसी कथन से जोड कर देखा जा सकता है।

रवि किशन से मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल में  शिवेंद्र पांडेय,लोक गायक राकेश उपाध्याय, एवं हरिप्रसाद सिंह थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।