गोण्डा : स्वामी नारायण मंदिर में मनाया गया वार्षिक पाटोत्सव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 5 June 2020

गोण्डा : स्वामी नारायण मंदिर में मनाया गया वार्षिक पाटोत्सव

राकेश सिंह गोण्डा

स्वामी नारायण मंदिर में मनाया गया वार्षिक पाटोत्सव

गोण्डा । स्वामी नारायण छपिया मंदिर में वार्षिक पाटोत्सव मनाया गया। सुबह भगवान घनश्याम महाराज का केसर, जल, दूध, दही से अभिषेक व दिव्य श्रृंगार किया गया।  मंदिर में दो घंटों तक वैदिक मंत्रों से महापूजा हुई।भव्य अन्नकूट का आयोजन किया गया। स्वामी नारायण भगवान घनश्याम महाराज को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों, फलों आदि से छप्पन भोग लगाया गया।मंदिर के महंत स्वामी देवप्रसाद दास जी, गुरु जगत प्रकाश स्वामी कोठारी विष्णु प्रसाद दास ने भगवान घनश्याम की पूजा अर्चना व आरती की। स्वामी नारायण, स्वामी नारायण के उदघोष व घंटी घड़ियाल से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान हो गया।

    इस अवसर पर महंत स्वामी ने जन्मस्थली की महिमा का वर्णन करते हुए कहा कि धन्य है यह धरती जहां भगवान स्वयं प्रकट हुये। उन्होंने कहा कि यहांं के कण कण में भगवान घनश्याम का वास है। इस मौके पर भानु स्वामी, यजमान दनजी भाई, नाथा भाई, पुजारी भक्ति स्वामी, जकशन तिवारी आदि मौजूद रहे

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।