देश मे फौजी का हो रहा है संम्मान दूसरी तरफ अमेठी में धरने पर फौजी बैठने को मजबूर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 19 June 2020

देश मे फौजी का हो रहा है संम्मान दूसरी तरफ अमेठी में धरने पर फौजी बैठने को मजबूर

मयंक पाण्डेय अमेठी

 देश मे फौजी का हो रहा है संम्मान दूसरी तरफ अमेठी में धरने पर फौजी बैठने को मजबूर

अमेठी। देश की रक्षा के लिए बार्डर पर तैनात रहने वाले फौजी की जमीन पर गांव के दंबगों द्वारा किया जा रहा कब्जा और परिवार को दी जा रही जान से मारने की धमकी,फौजी का हुआ बुरा हाल।

उत्तरप्रदेश के अमेठी जनपद के संग्रामपुर अंतर्गत कनू गाँव निवासी बृजेश कुमार दुबे पुत्र ओमप्रकाश दुबे की भारतीय सेना के पुंछ बार्डर पर तैनाती है। बताया गया फौजी बृजेश दुबे ने हरिभूषण और हरिमोहन श्रीवास्तव से गाटा संख्या 813,814 का बैनामा लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व में करवाया था। किंतु उक्त भूमि पर सुरेंद्र,मथुरा,सतीश आदि लोग कब्जा कर रहे थे जिसका फौजी ने विरोध किया तो मारने पीटने पर आमादा हो गए। जिसकी शिकायत फौजी ने सम्बन्धित अधिकारियों से की लेकिन कोई कार्यवाई नहीं की गई।आखिरकार नाराज फौजी आज अमेठी उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने पत्नी के साथ धरने पर बैठने को मजबूर हो गया।

फौजी द्वारा धरने की जानकारी मिलते ही अमेठी उपजिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए टीम गठित कर मौके पर भेजा है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।