वाराणसी : शहर की सुगम यातायात व्यवस्था हेतु जोनवार बनाये गये नियम का कड़ाई से पालन हो- जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 16 June 2020

वाराणसी : शहर की सुगम यातायात व्यवस्था हेतु जोनवार बनाये गये नियम का कड़ाई से पालन हो- जिलाधिकारी

कैलाश सिंह विकाश


शहर की सुगम यातायात व्यवस्था हेतु जोनवार बनाये गये नियम का कड़ाई से पालन हो- जिलाधिकारी

आटो चालकों की मांग व समस्यायों का संज्ञान लेते हुए आड-इवेन पर विचार किया जायेगा-कौशल राज शर्मा

रेड ज़ोन में 727 आटो रिक्शा व 40 ई-रिक्शा, ग्रीन जोन 1293 आटो रिक्शा तथा 761 ई-रिक्शा, आरेन्ज ज़ोन में 1827 आटो रिक्शा व 1925 ई-रिक्शा तथा येलो ज़ोन में 423 आटो रिक्शा व 2358 ई-रिक्शा एप्रूव किये गये हैं-एसपी ट्रैफिक


 वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज मंगलवार को कैम्प कार्यालय सभागार में शहर में आटो रिक्शा व ई-रिक्शा सुगम संचालन के संबंध में बैठक की। आटो चालक संघ के पदाधिकारियों के द्वारा अपनी समस्यायें बतायी गयीं, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा विचार करने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने आटो चालकों से कहा कि शहर को नयी व्यवस्था के अनुसार चार ज़ोन में बांट कर ट्रैफिक को सुगमता से चलने के लिए जो नियम लागू किये गये हैं उसका पालन करते हुए आटो रिक्शा तथा ई-रिक्शा का संचालन किया जाये। 
         एसपी ट्रैफिक ने बताया कि रेड ज़ोन में 727 आटो रिक्शा व 40 ई-रिक्शा, ग्रीन जोन 1293 आटो रिक्शा तथा 761 ई-रिक्शा, आरेन्ज ज़ोन में 1827 आटो रिक्शा व 1925 ई-रिक्शा तथा येलो ज़ोन में 423 आटो रिक्शा व 2358 ई-रिक्शा एप्रूव किये गये हैं। इस प्रकार कुल 4270 आटो रिक्शा तथा 5084 ई-रिक्शा जिले में संचालन के लिए एप्रूव हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने 9354 आटो रिक्शा को ज़ोनवार संचालन किये जाने पर जोर देते हुए आटो चालकों से कहा कि आप लोगों की मांग पर समस्यायों का संज्ञान लेते हुए आड-इवेन पर विचार किया जाएगा। रामनगर के आटो चालकों को चलने के लिए पर्याप्त क्षेत्र की अनुमति न मिलने की शिकायत पर उन्हें मुगलसराय तक चलने के लिए अनुमति दिलाने का आश्वासन दिया जिससे उनका जीविकोपार्जन हो सके। शहरी क्षेत्र में बसों के आवागमन से जाम की समस्या को दूर करने पर भी उन्होंने गम्भीरता से विचार करते हुए गाजीपुर, आजमगढ़, इलाहाबाद की ओर से शहरी क्षेत्र में प्रवेश कर सवारी उतारने व बैठाने वाली बसों को शहरी क्षेत्र से बाहर रोकने की भी बात कही। उन्होंने आटो चालक संघ के पदाधिकारियों से कहा कि अभी कोरोना लाकडाउन की स्थिति है, यह सामान्य होने पर नयी ट्रैफिक व्यवस्था का फायदा अधिक से अधिक आटो चालकों को मिलेगा। 
         बैठक में एसपी ट्रैफिक, सीओ ट्रैफिक सहित आटो चालक संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।