बस्ती : सीतापुर आंख अस्पताल की जमीन को मुक्त कराने के लिए चला बुलडोजर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 24 June 2020

बस्ती : सीतापुर आंख अस्पताल की जमीन को मुक्त कराने के लिए चला बुलडोजर

आलोक चौधरी बस्ती

सीतापुर आंख अस्पताल की जमीन को मुक्त कराने के लिए चला बुलडोजर


 बस्ती । सीतापुर आंख अस्पताल की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए  तहसील प्रशासन एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम ने सोमवार को  अभियान चलाया। इस दौरान खाली जमीन को पालिका ने अपने कब्जे में लिया। और पुराने भवन में अवैध ढंग से रहने वाले लोगों को तत्काल खाली करने की नोटिस थमा दी है।
लगभग दो दशक से सीतापुर आंख अस्पताल बंद चल रहा है। भवन और जमीनों पर अवैध कब्जा भी कर लिया गया है। प्रशासन के संज्ञान में कई बार यह प्रकरण लाया गया। लेकिन अस्पताल की जमीन और भवन को खाली नहीं कराया जा सका। एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ल, ईओ अखिलेश कुमार के नेतृत्व में जेसीबी के साथ टीम पहुंची। इस दौरान अस्पताल की जमीन पर किए गए कब्जे को ध्वस्त किया गया। पालिका ने खाली कराई गई जमीन को अपने कब्जे में लिया। अन्य कब्जेदारों को तीन दिन के भीतर जमीन और भवन खाली करने के निर्देश दिए गए हैं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।