यूपी सरकार ने जारी की अनलॉक-4 की गाइडलाइंस - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 31 August 2020

यूपी सरकार ने जारी की अनलॉक-4 की गाइडलाइंस

 मुख्य सचिव आरके तिवारी द्वारा जारी की गई इस गाइडलाइंस के अनुसार राज्य में स्कूल, कॉलज और शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। सात सितंबर से मेट्रो ट्रेन चल सकेंगी। एक सितंबर से शुरू हो रहे अनलॉक-4 के जरिए अब सधे हुए कदमों से आगे बढ़ने की कोशिश होगी।योगी सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार, राज्य में साप्ताहिक बंदी पहले की तरह लागू रहेगी। शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पाबंदियों का पालन करना होगा। अब तक कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन लगाने की अनुमति थी, जिस पर अब रोक लगा दी गई है। कंटेमनेंट जोन के बाहर जिलाधिकारी लॉकडाउन नहीं लगा सकेंगे।

अनलॉक-चार में राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों को राहत मिल रही है। अभी तक इनके समारोहों पर प्रतिबंध लगा हुआ था, लेकिन 21 सितंबर से उन्हें इसकी अनुमति दे दी गई है। शर्त सिर्फ इतनी है कि समारोह में भाग लेने वालों की संख्या 100 से अधिक नहीं हो और इसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।