कजरी तीज पर्व पर सुने रहे शिवालय ना हुआ पूजा अर्चना और ना ही जलाभिषेक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 22 August 2020

कजरी तीज पर्व पर सुने रहे शिवालय ना हुआ पूजा अर्चना और ना ही जलाभिषेक

राकेश सिंह गोण्डा 

कजरी तीज पर्व पर सुने रहे शिवालय ना हुआ पूजा अर्चना और ना ही जलाभिषेक

वजीरगंज : कोरोना वाइरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रोटोकाल का पालन पूरी तरह से किया गया। कोरोना वायरस के चलते कजली के तीज पर क्षेत्र के बालेश्वर नाथ मंदिर में सन्नाटा रहा और हर तरफ वीरानी नजर आई। क्षेत्र के प्रसिद्ध बाबा बालेश्वरनाथ मंदिर में पुलिस के ताले जड़े रहे और मंदिर परिसर पुलिस की निगरानी में रहा। कोरोना वायरस के खौफ से जहां कजली तीज के दिन हर साल भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ता था वहां आज वीरानी नजर आई।
भोले नाथ के दर्शन और जलाभिषेक करने के लिए इक्का-दुक्का भक्त ही मंदिर आये भी तो यहा तैनात पुलिश कर्मियों द्वारा वापस कर दिया गया।
इस बाबत जब पुजारी बिन्दू बाबा से पूछागया तो उन्होंने बताया कि इस गंभीर महामारी से सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है और इससे बचने के लिए सभी अपने घरों में ही रहे तथा बाहर जावे तो मास्क जरूर लगावे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।