स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर कानपुर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 7 August 2020

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर कानपुर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सादगी के साथ किया जाये ध्वजारोहण: डीएम 

स्वतंन्त्रता दिवस के अवसर पर साफ सफाई पर दिया जाये विशेष ध्यान: डीएम 

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मिष्ठान आदि के वितरण के जगह पैकेट तथा शुद्धता पर दिया जाये विशेष ध्यान: डीएम 


कानपुर देहात।जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्टेªट सभाकक्ष में स्वतंत्रता दिवस के तैयारी के संबंध में बैठक लेेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस को गौरवशाली, ऐतिहासिक परंपरागत तरीके से मनाया जाये। सभी विभागीय अधिकारी ध्वजारोण के बाद अपने अपने क्षेत्र/कार्यालयों में 5 से 10 पौधों को लगाकर वृक्षारोपण करेंगे तथा उनके सुरक्षा का भी प्रबन्ध किया जाये।  14 व 15 अगस्त को सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में प्रकाश की व्यवस्था दुरस्त रखेंगे। सभी विद्यालयों में ध्वजारोहण अच्छी जगह पर किया जाये विद्युत के तार न हो तथा झण्डा उल्टा नही होना चाहिए तथा साफ सुथरा हो पहले से ही देख ले कही किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाये तथा मिष्ठान आदि के वितरण के जगह कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए पैकेट का ही प्रयोग किया जाये तथा शुद्धता पर विशेष ध्यान रहे। 
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के चलते सभी सोशल डिस्टेसिंग व मास्क लगाकर 15 अगस्त को कलेक्ट्रेट सहित सभी सरकारी, गैर सरकार इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। स्वतन्त्रता दिवस 15 अगस्त को परम्परागत ढंग से सादगी के साथ मनाया जाये तथा निर्धारित समय के अनुसार झण्डा अभिवादन के साथ ही राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन किया जाये। 15 अगस्त को हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने की संबंधित अधिकारी पूरी तरह से तैयारी कर ले। 15 अगस्त को प्रातः 7.00 बजे कलेक्टेªट परिसर एवं जनपद के सभी समस्त सरकारी/गैर सरकारी संस्थानो में देश भक्ति गीतो की रिकार्डिग,समस्त ग्राम पंचायतो नगर पंचायतो/न0पा0प तथा कोरोना महामारी के चलते ब्लाक स्तर पर विद्यालयों के बच्चों द्वारा प्रभातफेरी नही निकाली जायेगी तथा 8.00 बजे कलेक्टेªट परिसर में ध्वजारोहण, राष्ट्रगान, तथा प्रातः 8.30 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो सम्मान भी किया जायेगा। स्वतन्त्रता दिवस पर जिला क्रीड़ा अधिकारी द्वारा क्रासकन्ट्री दौड माती स्टेडियम में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए करायी जाये। जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल व वृद्धा आश्रम में असहाय, गरीब, निर्बल व कुष्ठ रोगियो को फलो का वितरण किया जाये। उन्होंने सभी ईओ, डीपीआरओ आदि को निर्देशित किया कि 15 अगस्त को विशेष रूप से साफ सफाई करायी जाये तथा चूना आदि भी डलवाया जाये। कही किसी भी प्रकार से कोई शिकायत नही मिलनी चाहिए। बैठक में अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। 
इस मौके पर एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल, एसडीएम राजीव राज, रामशिरोमणि, अंजू वर्मा, ऋषिकान्त राजवंशी, आरसी यादव, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, सभी ईओ, डीआईओएस, बीसए आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।