आखिर क्यूँ नहीं थम रही लूट, हत्या, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं -अखिलेश यादव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 29 August 2020

आखिर क्यूँ नहीं थम रही लूट, हत्या, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं -अखिलेश यादव

 
 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव से आज पार्टी के युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों ने भेंट कर संगठनात्मक स्थिति, युवाओं के समक्ष बेरोजगारी, शिक्षणकार्य में बाधा तथा अन्य समस्याओं पर चर्चा की। बैठक में समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष श्अरविन्द गिरि, समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 रामकरन निर्मल तथा यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष श्री अनीस राजा शामिल थे। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल भी उपस्थित थे।
    
युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के कारण लोकतंत्र पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, शान्तिपूर्ण अहिसंक विरोध पर बर्बर लाठीचार्ज, न्याय के लिए आवाज उठाते युवाओं की गिरफ्तारी और अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने की भाजपा सरकार का कृत्य अमानवीय और अलोकतांत्रिक हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट आई है। क्रयशक्ति घटने से बाजार में मंदी है। किसान, नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। लोगों की नौकरियां छूट गई है। आने वाले दिन और संकट के हो सकते हैं। पूरी व्यवस्था चरमरा गई है।
अखिलेश  यादव ने कहा कि प्रदेश में अराजकता के हालात हैं। लूट, हत्या, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं थम नहीं रही है। अपराधियों को कानून का खौफ नहीं है। भाजपा सरकार ‘एक जिला, एक उत्पाद‘ को बढ़ावा देने की बात कहती है लेकिन हकीकत में ‘हर जिला, जमकर अपराध‘ का उसने नया माॅडल लांच कर दिया है।
   
 अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का शिक्षा, शिक्षकों और शिक्षार्थियों के प्रति दृष्टिकोण मानवीयता से रहित है। जेईई और नीट की परीक्षाएं  विरोध के बावजूद करने पर आमादा भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि इस परीक्षा के बाद किस तारीख से शिक्षण संस्थाएं खुलेंगी? कब चयन प्रक्रिया पूरी होगी, कब से कक्षाएं शुरू होंगी? उन्होंने राजभवन पर पार्टी के युवा संगठनों के प्रदर्शन पर पुलिस लाठीचार्ज की निंदा की।
   
 पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि समाजवादी पार्टी में किसी भी गलत आदमी के लिए कोई स्थान नहीं हो सकता है, पार्टी में निष्ठावान कार्यकर्ता को अवसर और सम्मान मिलेगा। युवाओं का आव्हान किया कि वे सन् 2022 में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए बाइस में बाइसिकल का लक्ष्य बनाकर अभी से बूथस्तर तक मजबूती से समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाएं। उन्होंने समाजवादी पार्टी का ‘आव्हान‘ तथा ‘अगस्त क्रान्ति‘ की समाजवादी दिशा‘ पत्रकों को घर-घर तक प्रचारित करने को भी कहा।
    
भाजपा सरकार द्वारा पूर्व मंत्री एवं सांसद मोहम्मद आज़म खां की सम्पत्ति और मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के प्रति जो रवैया अपनाया जा रहा है वह द्वेषपूर्ण राजनीति को उजागर करता है। प्रदेश में जनता बेहाल है उसकी मुख्य समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है। चुन-चुनकर बहुत पहले से निर्मित इमारतों को ध्वस्त किया गया है। भाजपा समझती है कि कुछ मकानों-इमारतों को गिराने से जनसमस्याओं का समाधान हो जाएगा, यह भाजपा की ऐसी भूल है जो उसे बहुत मंहगी पड़ेगी।
   
 युवा संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि भाजपा सरकार के अन्याय के कारण युवाओं के सामने संकट की स्थिति पैदा हुई है। युवा पीढ़ी के लिए रोजगार नहीं है, शिक्षा संस्थानों में पढ़ाई बंद है, कोरोना की वजह से आर्थिक तंगी भी है। नीट, जेईई के मुद्दों पर भाजपा के अड़ियल रवैये से परीक्षार्थी सदमें में हैं। भाजपा सरकार को कोई चिंता नहीं है चाहे युवा पीढ़ी को कितनी ही कीमत चुकानी पड़े। नौजवानों को भाजपा अपने विरोधी के रूप में देखती है और उसकी आवाज को कुचलने को आमादा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।