धरती वीरों से ख़ाली नहीं, डूबती लड़की का बचाया जान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 23 August 2020

धरती वीरों से ख़ाली नहीं, डूबती लड़की का बचाया जान

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

धरती वीरों से ख़ाली नहीं, डूबती लड़की का बचाया जान
गोरखपुर। वीर व्यक्ति अपनी वीरता के लिए जाति- मजहब ,अपना-पराया नहीं देखता इसी की मिसाल प्रस्तुत करते हुए गोरखपुर के खोराबार थानान्र्तगत एक लड़के द्वारा गहरे पानी में डूबती एक लड़की को बचाया गया। लड़कें के साहस और वीरता के लिए क्षेत्र के लोगों के साथ ही साथ स्थानीय चौकी प्रभारी ने ताली बजा कर अभिनंदन किया।
 मामला खोराबार थानान्र्तगत कड़जहां क्षेत्र के तुरे  नाले का है। जहा तेलिया टोला निवासी राधेश्याम गुप्ता कि 20 वर्षीय  लड़की सुमन गुप्ता का भाई मनीष से मछली बनाने को लेकर कहासुनी हो गई फलस्वरूप  सुमन गुप्ता के मना करने पर कि वह मछली नहीं बनाएगी नाराज भाई ने अपनी बहन सुमन गुप्ता को  मारा-पीटा जिसके कारण सुमन गुप्ता नाराज हो  घर से निकली और तुरे  नाले में कूद गई और डूबने लगी। बताना चाहूंगा कि बाढ़ से तूरे नाले का जलस्तर बढ़  है। तैरने के शौकीन लड़के अक्सर पुल के पास तैरने रहते हैं। इन्हीं तैरने वाले लड़कों में से एक रामनगर कड़जहां निवासी जितेंद्र पासवान पुत्र शंकर पासवान ने लड़की को कूदते देखकर लोगों को सहयोग के लिए चिल्लाया और खुद नाले में कूद गया और जितेंद्र पासवान ने सुमन को डूबने से बचा लिया। 
मौके पर रामनगर कर जहां चौकी प्रभारी चंदन सिंह  पहुंचे् और पूरे मामले को अपने संज्ञान में लिया। जितेंद्र को उसके बहादुरी पर खुश होकर लोगों ने ताली बजाकर उसका अभिवादन किया ।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।