रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों का चरणबद्ध तरीके से कोविड-19 की जांच की जा रही है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 2 September 2020

रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों का चरणबद्ध तरीके से कोविड-19 की जांच की जा रही है

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों का चरणबद्ध तरीके से कोविड-19 की जांच की जा रही है 


         वाराणसी 02 सितम्बर, 2020: पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा के लिये सतत प्रयत्नशील है। इसी क्रम में वाराणसी मंडल के मंडल चिकित्सालय,लहरतारा  में कोविड-19 संक्रमण के फैलाव को ध्यान में रखकर सभी रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों का चरणबद्ध तरीके से कोविड-19 की जांच की जा रही है  ।  मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ०एम एस नबियाल के नेतृत्व में जिला प्रशासन के सहयोग से मंडल पर कार्यरत कर्मचारियों/अधिकारियों का रैपिड एंटीजेंट टेस्ट  अभियान  24 अगस्त,2020 से लगातार चलाया  जा रहा है ।
इसी क्रम में वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी डा० नीरज कुमार के संयोजन में   आज  मंडल चिकित्सालय वाराणसी में मंडल कार्यालय पर कार्यरत  के 87 रेलवे सुरक्षा बल  एवं विद्युत विभाग के  कर्मचारियों एवं उनके परिजनों की जाँच की गयी जिसमें 05 पॉजिटिव बाकी सभी निगेटिव  पाए गये  हैं । पॉजिटिव मरीजों  को समुचित इलाज उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन द्वारा कोविड अस्पताल भेजा गया ।
उक्त रैपिड एंटीजेंट टेस्ट अभियान के अंतर्गत आज देवरिया सदर स्टेशन के हेल्थ यूनिट पर भी जिला प्रशासन के सहयोग से स्टेशन पर स्थित कार्यालयों ,परिचालन ,इंजीनियरिंग,आर.पी.एफ, वाणिज्य आदि विभागों के वरिष्ठ पर्यवेक्षक एवं लाइन में कार्यरत कुल 165 कर्मचारियों  की जांच की गयी जिसमें 02 पाजिटिव पाए गए अन्य सभी कर्मचारी संक्रमण रहित पाए गये । पाजिटिव मिले कर्मचारियों को इलाज हेतु जिला कोविड सेंटर भेजा गया ।

  24 अगस्त,2020  से चल रहे रैपिड एंटीजेन्ट टेस्ट मुहीम में  अब तक वाराणसी मंडल के मंडल चिकित्सालय/वाराणसी , हेल्थ यूनिट गाजीपुर सिटी,हेल्थ यूनिट बलिया,हेल्थ यूनिट मऊ तथा हेल्थ यूनिट छपरा  में जिला प्रशासन के सहयोग से   विभिन्न स्टेशनों एवं विभागों में कार्यरत कुल 1079 रेलवे कर्मचारियों एवं उनके परिजनों की रैपिड किट के माध्यम से रैपिड एंटीजेंट जाँच की गई जिनमें अधिकांश कर्मचारी  संक्रमण मुक्त पाए गए शेष 43 पाजिटिव कर्मचारियों को जिला चिकित्सालय भेजा गया  । मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ०एम एस नबियाल के अनुसार रैपिड किट के माध्यम से रैपिड एंटीजेन्ट टेस्ट कम समय में शरीर में उपस्थित कोरोना वायरस के एन्टीबाडी की जाँच करता है जो संक्रमण के विभिन्न चरणों में भी सटीकता से रिपोर्ट देता है । यह  रैपिड एंटीजेंट टेस्ट अभियान वाराणसी मंडल पर कार्यरत सभी कर्मचारियों की जाँच पूरी किये जाने तक चलता रहेगा ।

रैपिड एंटीजेंट टेस्ट कैम्प में जाँच के दौरान कोरोना से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सभी सुरक्षा मानकों पालन सुनिश्चित किया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।