विद्युत संबंधी शिकायतों समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सांसद हरीश द्विवेदी ने विभागीय अधिकारियों को किया निर्देशित - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 1 September 2020

विद्युत संबंधी शिकायतों समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सांसद हरीश द्विवेदी ने विभागीय अधिकारियों को किया निर्देशित

राजित राम यादव बस्ती

विद्युत संबंधी शिकायतों समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सांसद हरीश द्विवेदी ने विभागीय अधिकारियों को किया निर्देशित 

बस्ती जिले के सीमावर्ती गाॅव में विद्युत व्यवस्था सुदृढ करने तथा विद्युत संबंधी शिकायतों समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सांसद हरीश द्विवेदी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। पुलिस लाईन सभागार में आयोजित जिला ऊर्जा समिति की बैठक में उन्होने कहा कि सीमावर्ती गाॅव की बिजली की व्यवस्था बंगल के जनपद से की जाती है। इन गाॅवों में किसी समस्या के होने पर उस जिले के अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नही की जाती है। 
         उन्होने निर्देश दिया कि बस्ती जिले की विद्युत व्यवस्था एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए जिले के अधिकारियों द्वारा देख-रेख किया जाना चाहिए। यदि इसमें किसी प्रकार की अड़चन है तो इसका प्रस्ताव शासन को प्रेषित करें। विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के ऐसे 27 गाॅव बुरी तरह विद्युत अव्यवस्था से प्रभावित है। इसको शीघ्र ठीक किए जाने की आवश्यकता है। 
      सांसद ने निर्देश दिया कि किसानों को सिचाई व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए लधु सिचाई विभाग द्वारा बोरिंग करायी गयी है और विद्युत कनेक्शन के लिए धन भी विभाग को उपलब्ध करा दिया गया है परन्तु विभाग द्वारा अभी तक विभागीय ट्युबेल को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध नही कराया गया है।
           विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा कि उनके क्षेत्र में एक लड़का बिजली ठीक करने के लिए पोल पर चढा था और कंरट आने से उसकी मृत्यु हो गयी परन्तु विभाग द्वारा अभी तक न तो कोई सहायता की गयी और न ही दोषी के विरूद्ध कोई कार्यवाही की गयी। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने अधिशासी अभियन्ता छोटे लाल को तत्काल संबंधित जेई के विरूद्ध एफआईआर कराने का निर्देश दिया है। 
        सांसद ने सौभाग्य योजना, पं0 दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, वीपीएल कनेक्शन, पावर हाउस निर्माण एवं क्षमता वृद्धि, जर्जर तार एवं पोल बदलने तथा अवैध कटिया कनेक्शन के बारे में समीक्षा किया तथा विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देश दिया। बैठक में संचालन अधिक्षण अभियन्ता आरबी कटियार ने किया। इसमें विधायक रवि सोनकर, अधिशासी अभियन्ता संतोष कुमार, अमित कुमार, छोटेलाल, ब्लाक प्रमुखगण उपस्थित रहें।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।