निजीकरण के विरोध में कल सड़क पर उतरेंगे हजारों बिजली कर्मचारी, मशाल जुलूस निकालेंगें - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 27 September 2020

निजीकरण के विरोध में कल सड़क पर उतरेंगे हजारों बिजली कर्मचारी, मशाल जुलूस निकालेंगें

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

निजीकरण के विरोध में कल सड़क पर उतरेंगे हजारों बिजली कर्मचारी, मशाल जुलूस निकालेंगें


वाराणसी -27 सितंबर | विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के आह्वाहन पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती से जारी ज्ञापन दो अभियान के तहत आज भी बनारस में भी  निजीकरण के विरोध में संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल द्वारा सांसदों व विधायकों को बड़े पैमाने पर ज्ञापन देने का कार्यक्रम जारी रहा | इसी क्रम में वाराणसी में शिवपुर विधानसभा के विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री अनिल राजभर जी, विधान परिषद के सदस्य श्री अशोक धवन जी, श्री केदारनाथ सिंह जी, वाराणसी नगर निगम की महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल जी को ज्ञापन दिया गया। संघर्ष समिति द्वारा माननीय मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का निजीकरण किसी भी प्रकार से प्रदेश व आम जनता के हित में नहीं है । निजी कंपनी मुनाफे के लिए काम करती है जबकि पूर्वांचल निगम बिना भेदभाव के किसानों और गरीब वक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति कर रहा है। निजीकरण से महंगाई एवं बेरोजगारी भी पड़ेगी। निजीकरण का यह प्रयोग आगरा एवं ग्रेटर नोएडा में पहले ही विफल हो चुका है। सभी जनप्रतिनिधियों ने संघर्ष समिति की मांग को माननीय मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री से बात कर निजीकरण के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने हेतु प्रेषित करने का आश्वासन दिया | ज्ञापन दो अभियान महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक चलेगा। 

पूर्वांचल डिस्कॉम के निजीकरण के खिलाफ शहीद ए आजम भगत सिंह के जन्मदिन पर कल 28 सितंबर को वाराणसी सहित प्रदेश के सभी जनपदों और परियोजनाओं पर मशाल जुलूस निकाले जाएंगे। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि कल शाम 5 बजे से निजीकरण के विरोध में वाराणसी के तमाम बिजली कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर व अभियंता मशाल जुलूस में शामिल होंगे जो प्रबंध निदेशक कार्यालय, भिखारीपुर से प्रारंभ होते हुए ककरमत्ता - नेवादा- सुंदरपुर - नरिया होते हुए मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा, बी एच यू गेट के सामने , लंका पर संपन्न होगा |  पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार द्वारा शांतिपूर्ण ध्यानाकर्षण आंदोलन के कारण यदि किसी कर्मचारी का उत्पीड़न किया गया या किसी कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया तो उसी क्षण तमाम बिजली कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे और सामूहिक जेल भरो आंदोलन प्रारंभ कर दिया जाएगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी ।

  प्रतिनिधि मंडल में सर्वश्री ई0 चंद्रेशखर चौरसिया, आर0के0 वाही, ए0के0 श्रीवास्तव,ई0नीरज बिन्द, राजेन्द्र सिंह, ई0 सुनील कुमार,विजय सिंह, वीरेंद्र सिंह,ई0जगदीश पटेल,जिउतलाल, संतोष वर्मा आदि पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।