रेलवे मनाएगा राजभाषा सप्ताह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 13 September 2020

रेलवे मनाएगा राजभाषा सप्ताह

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

     रेलवे मनाएगा राजभाषा सप्ताह 

वाराणसी 13 सितम्बर,2020; मंडल रेल प्रबंधक श्री विजय कुमार पंजियार की अध्यक्षता में अपर मुख्य राजभाषा अदिकारी/अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) श्री प्रवीण कुमार के नेतृत्व में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में वाराणसी मंडल  पर दिनांक 14 सितंबर 2020 से 21सितम्बर,2020 तक  राजभाषा सप्ताह मनाया जाएगा । राजभाषा सप्ताह आयोजन के दौरान राजभाषा अधिकारी श्री धरम सिंह मीणा के संयोजन में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन (ऑन लाइन) माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पर किया जाएगा । इस क्रम में राजभाषा सप्ताह के दौरान 14 सितंबर सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक द्वारा राजभाषा सप्ताह का शुभारम्भ के साथ मंडल कार्यान्वयन समिति की बैठक/गृहमंत्री एवं रेल मंत्री के संदेशो का वचन एवं तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा । 15 सितंबर मंगलवार को 16:00 बजे से हिंदी टिप्पण एवं प्रारूप लेखन प्रतियोगिता । 16 सितंबर बुधवार को 12:30 बजे से अधिकारियों के लिए तथा 16:00 बजे से कर्मचारियों के लिए हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। 21 सितंबर,2020 सोमवार को 16:00 बजे प्रेमचन्द सभागार कक्ष में मंडल रेल प्रबंधक द्वारा  पुरस्कार वितरण समारोह एवं राजभाषा समापन समारोह सम्पन्न होगा ।
उपयुक्त में से कर्मचारियों हेतु आयोजित होने वाली हिन्दी टिप्पण/प्रारूप लेखन प्रतियोगिता एवं हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक कर्मचारी अपना नाम  अपने निकटतम अधिकारी अथवा पर्यवेक्षक के माध्यम से मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के राजभाषा अनुभाग में भेज सकते है । इसके अतिरिक्त इछुक कर्मचारी राजभाषा विभाग द्वारा जारी वाट्सएप नम्बर *8299629460* पर भी आवेदन कर सकते है ।  राजभाषा सप्ताह के दौरान  समस्त कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोविड-19 के सुरक्षात्मक नियमों के पालन के साथ आयोजित किये जायेंगे 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।