ग्रामीणों ने अपने संसाधनों से नाले पर बना डाला लकड़ी का पुल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 13 September 2020

ग्रामीणों ने अपने संसाधनों से नाले पर बना डाला लकड़ी का पुल

राकेश सिंह गोण्डा 

ग्रामीणों ने अपने संसाधनों से नाले पर बना डाला लकड़ी का पुल

 गोण्डा - करनैलगंज में बारिश के कारण पुलिया के एप्रोच की मिट्टी बह जाने के बाद जब जनप्रतिनिधियों ने कोई ध्यान नहीं दिया तो ग्रामीणों ने स्वयं अपने संसाधनों से लकड़ी का पुल बना कर आवागमन बहाल कर दिया।

मामला ग्राम चंगेरिया के पंडित गोपाल पुरवा का है। इस मजरे के बगल बह रहे नाले पर पुलिया बनी हुई है परन्तु भारी बारिश के कारण पुलिया का एप्रोच एक तरफ से बहकर नाले में समा गया। एप्रोच बह जाने से ग्रामीणों का आवागमन ठप हो गया लेकिन ग्राम प्रधान सहित किसी भी जनप्रतिनिधि ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इधर आवागमन ठप होने से ग्रामीण काफी परेशान थे। अंततोगत्वा ग्रामीणों ने स्वयं अपने संसाधनों से लकड़ी का पुल बना कर आवागमन बहाल कर लिया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।