ख़बरें वाराणसी की - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 8 September 2020

ख़बरें वाराणसी की

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

सुभासपा ने बेरोजगारी के खिलाफ दिया धरना    

 वाराणसी। सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी  व्दारा भागीदारी मोर्चा के बैनर तले एक दिन धरना प्रदर्शन सोमवार को किया गया। सदस्यों ने काली पट्टी बांध कर शहर उत्तरी विधानसभा प्रभारी शशि प्रताप सिंह ने सारनाथ वार्ड तीस में धरना दिया । तथा गांव में घूम कर सरकार की गलत नीतियों से गांव वालों को अवगत कराया। केन्द्र व राज्य सरकार के गलत नीतियों से अवगत कराते हुए गांव वासियों से सजग रहने की अपील की।
सूप पीटा बेरोजगार युवाओं ने 

 वाराणसी। आर्थिक दुश्वारी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा युवाओं ने देश में बढ़ती हुई बेरोजगारी और आर्थिक संकट के खिलाफ लंका सुसुवाही में प्रदर्शन किया। देश से दरिद्रता भगाने के लिए सूप पीटकर विरोध प्रर्दशन भी किया। युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव अमित राय ने कहा कि हमारे समाज में यह सदियों पुरानी परंपरा है कि सूप पीट कर घर से दरिद्रता भगाया जाता है। इस समय पूरे देश पर दरिद्रता का साया है । केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दूषित नीतियों के कारण बेरोजगारी में बृध्दी हो रही है। रोजगार के स्थान पर रोजगार जीने जा रहे हैं। नई नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है देश का युवा हताश परेशान हैं। प्रर्दशन में अमित राय, सौरभ मौर्य, जितेंद्र सिंह, गोविंद यादव राहुल गुप्ता, दीपक कुमार आदि लोग शामिल रहे।
अग्रसेन की रेंजर छात्राओं को राष्ट्रीय पुरस्कार      

वाराणसी। भारत स्काउट और गाइड नई दिल्ली राष्ट्रीय स्तर पर देश के सभी राज्यों में कोविड 19 महामारी से बचाव को एक महामारी के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर पूरे भारत में चलाया गया। जिसमें वाराणसी अग्रसेन कन्या पी जी कालेज की छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। उत्कृष्ट कार्य के लिए रेंजरों को भारत स्काउट गाइड राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली बारह सितंबर को सम्मानित करेगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।