बस्ती:चार किलो गांजा के साथ दो युवक गिरफ्तार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 25 September 2020

बस्ती:चार किलो गांजा के साथ दो युवक गिरफ्तार

बस्ती रूधौली से मोहित गुप्ता की रिपोर्ट

चार किलो गांजा के साथ दो युवक गिरफ्तार

 ऑनलाइन ऐप के माध्यम से होती थी खरीद-फरोख्त

रुधौली: गुरुवार की देर रात लगभग चार किलो अवैध गांजे के साथ दो युवक रुधौली पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दोनों युवक पेशे से छात्र हैं तथा ऑनलाइन ऐप के माध्यम से गांजे की खरीद-फरोख्त करते थे। पुलिस ब स्वाट टीम के प्रयास से पकड़े गए दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है

जानकारी देते हुए पुलिस द्वारा बताया गया कि गुरुवार की देर रात प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा को दो युवकों द्वारा गाजा ले जाने की सूचना मिली प्रभारी निरीक्षक द्वारा थाना क्षेत्र के दसिया तिराहे पर वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के बेलभरिया निवासी अर्पित शुक्ल उर्फ अंशु व अनुराग शुक्ला उर्फ गोलू उर्फ कबीर को अवैध गांजे व एक मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए युवकों पर पुलिस ने धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं। गिफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रुधौली के साथ स्वाट टीम प्रभारी राजकुमार पाण्डेय, एसआई हरिराम भारती कांस्टेबल दीपक राय, चंद्र प्रकाश शुक्ल, महेंद्र यादव, मनोज राय, मनिन्द्र प्रताप चन्द, रमेश गुप्ता, देवेन्द्र निषाद, अभिषेक तिवारी, रवि शंकर शाह शामिल रहे।

ऐसे शुरू किया अवैध व्यापार
पुलिस की पूछताछ अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि दोनों लगभग एक वर्ष पूर्व अपने विद्यालय (प्रयागराज) की तरफ से दिल्ली कबड्डी खेलने गए थे, उसी दौरान मैंने अपने एक निकटतम मित्र को मिलने के लिए बुलाया, तो वह फॉर्च्यूनर गाड़ी से मुझसे मिलने आया, मित्र का यह रुतबा देखकर दोनों लालच में आ गए और उन्होंने इतनी जल्दी यह सब मिलने का कारण पूछा तो उसने अवैध गांजा/चरस की ऑनलाइन तस्करी कर पैसा कमाने का शॉर्ट-कट तरीका बताया। दोनों अपने दोस्त के बताए हुए तरीके को अपनाते हुए ग्रिनडर एप को डाउनलोड कर उसमे जुड़े लोगों से ऑनलाइन चैटिंग/फ़ोन से गांजा मंगाकर बस्ती जनपद एवं आसपास के जनपदों में गांजा सप्लाई करने लगे।


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।