BASTI आत्म निर्भर भारत मिशन में अहम योगदान दे रहीं हैं बेटियां - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 26 October 2020

BASTI आत्म निर्भर भारत मिशन में अहम योगदान दे रहीं हैं बेटियां

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

आत्म निर्भर भारत मिशन में अहम योगदान दे रहीं हैं बेटियां

 रुधौली तहसील में मिशन शक्ति के तहत महिला हेल्प टेस्ट का विधायक ने किया उद्घाटन 

बस्ती रुधौली । वर्तमान परिवेश में लड़कियां लड़कों से आगे निकल कर खुद की कई प्रतिभाओं को साबित कर रही है। सरकार ने इसी परिपेक्ष्य में बेटियों को सशक्त और निर्भय बनाने के उद्देश्य से योगी सरकार में योजनाओं पर कार्य कर रही है। इसी क्रम मिशन शक्ति योजना का शुभारंभ किया गया है। इसके अंदर महिलाओं व बेटियों की शिकायत सीधे महिला अधिकारियों द्वारा सुनने व उस पर त्वरित कार्यवाही करने की व्यवस्था बनाई गई है। सरकार के विभिन्न सुरक्षा उपायों हेल्पलाइन नंबर की माध्यम से निडर बनाते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी।
     उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने रुधौली तहसील में मिशन शक्ति योजना के क्रम में महिला हेल्प डेस्क के उद्घाटन के दौरान कहीं। नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन निषाद ने कहा कि  महिलाओं को अपनी समस्या  खुलकर शासन और प्रशासन के लोगों के सामने रखनी चाहिए, जिससे कि समय रहते उनके साथ होने वाले अपराध पर नियंत्रण पाया जा सके। विभिन्न उत्पीड़नो को सहते हुआ चुप रहना भी अपराध को बढ़ावा देना है, जिससे अपराधियों का मनोबल और बढ़ता है। कार्यक्रम में अभियान के अन्तर्गत अच्छा कार्य करने वाले महिला शक्ति योद्धा के रूप में विधायक एवं उपजिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल द्वारा सम्मानित किया। इस दौरान-विधायक प्रतिनिधि राजू पाण्डेय, मनोज सिंह, महेंद्र सिंह,विपिन पाण्डेय, सभासद गोपाल सिंह, विष्णु जायसवाल, उमेश, बेचन, विकास शर्मा समते आदि लोग मौजूद रहें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।