BALRAMPUR जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा उतरौला विकासखंड के ग्राम मिलौली बाघाजोत विकास कार्य की गई जानकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 26 November 2020

BALRAMPUR जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा उतरौला विकासखंड के ग्राम मिलौली बाघाजोत विकास कार्य की गई जानकारी

बलरामपुर से  हंसराज शर्मा की रिपोर्ट

जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा उतरौला विकासखंड के ग्राम मिलौली बाघाजोत विकास कार्य की गई जानकारी



बलरामपुर उतरौला बुधवार को जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा उतरौला विकासखंड के ग्राम मिलौली बाघाजोत के विकास कार्यों की समीक्षा की गई। विकास कार्यों की समीक्षा में असंतुष्ट जिला पंचायत राज अधिकारी ने पंचायत सचिव को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में सचिव द्वारा कोई भी विकास कार्य नहीं कराया गया है और ना ही विकास कार्यों में रुचि लिया जा रहा है। स्थलीय निरीक्षण हेतु विगत एवं वर्तमान वित्तीय वर्ष में राज्य, चौदहवां वित्त आयोग एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत कराए गए कार्यों के समस्त अभिलेख जैसे कैश बुक, वाउचर, कार्यवाही रजिस्टर, एवं अन्य अभिलेखों के साथ दो दिवस के अंदर कार्यालय में उपलब्ध कराने का आदेश दिया। समस्त अभिलेख दो दिवस के अंदर उपलब्ध न कराने पर ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यों के सापेक्ष व्यय धनराशि को गबन मानते हुए पंचायत सचिव के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।