BANDA पूर्व विधायक सहित पांच के विरुद्घ हत्या का मुकदमा दर्ज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 26 November 2020

BANDA पूर्व विधायक सहित पांच के विरुद्घ हत्या का मुकदमा दर्ज

सलिल यादव बांदा

पूर्व विधायक सहित पांच के विरुद्घ हत्या का मुकदमा दर्ज

बांदा।पूर्व विधायक सहित पांच के विरुद्घ कल देर शाम मौत के एक मामले में मुकदमा दर्ज हुआ। काफी जद्दोजहद के बाद देर रात पोस्टमार्टम हुआ। दरसल बालू खदान में कर्मचारी की संदिग्ध हालात में हुई मौत का मामला तूल पकड़ गया। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को शव पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजने दिया। परिजनों की पैरवी में मौजूदा विधायक भी पहुंच गए।इससे मामले ऩे विवाद को और रगं दे दिया।आखिरकार मृतक की पत्नी की तहरीर पर शहर कोतवाली में देर शाम पूर्व विधायक दलजीत सिंह और उनके भांजे सहित पांच लोगों के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। देर रात डाक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम कराया।
अब पुरे मामले को समझिए ।देहात कोतवाली क्षेत्र में स्थित पथरी गांव की बालू खदान में जसपुरा ब्लाक के अमारा गांव निवासी शिवकांत सिंह का पुत्र संतोष सिंह काम करता था। मंगलवार की रात वहां उसकी  संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। खदान वाले उसे जिला अस्पताल लाए। यहां डाक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी। उधर, मर्च्यूरी हाउस में मृतक की पत्नी और परिजन पहुंच गए और आरोप लगाया कि शिवकांत की हत्या की गई है। पत्नी माया ने थाने में दी तहरीर में कहा कि 24 नवंबर को रात करीब 10 बजे खदान से सूचना आई कि शिवकांत की हालत ठीक नहीं है अस्पताल में है।
वह अपने देवर के साथ अस्पताल पहुंची तो वहां जितेंद्र सिंह चंदेल पूर्व विधायक दलजीत सिंह का भांजा निवासी कानपुर और आलोक सिंह पुत्र दलपत सिंह बांदातथा मुन्नू सिंह पुत्र मंगल सिंह  निवासी छेहरांव वहां थे। उसे देखते ही भाग गए।
कहा कि खदान संचालक देवेंद्र सिंह जानकीपुरम, लखनऊ की साजिश से उसके पति की हत्या कराई गई है। तीन माह से वेतन नहीं दिया था। मच्र्युरी हाउस में क्षेत्रीय भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति भी पहुंच गए। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह भी पहुंचे।
विधायक ने मृतक की पत्नी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने को कहा। रिपोर्ट दर्ज न होने तक शव पोस्टमार्टम के लिए न भेजने पर परिजन अड़े रहे। आखिरकार शाम 6 बजे के बाद देहात कोतवाली में जितेंद्र सिंह चंदेल, आलोक सिंह, मुन्नू सिंह, दलजीत सिंह, देवेंद्र सिंह व अन्य के विरुद्ध 302 व 120बी की रिपोर्ट दर्ज की गई। इसी के बाद शव का देर रात पोस्टमार्टम कराया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।