BASTI प्रैक्सिस की अंजलि बनी एक दिन की थानेदार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 21 November 2020

BASTI प्रैक्सिस की अंजलि बनी एक दिन की थानेदार

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

प्रैक्सिस की अंजलि बनी एक दिन की थानेदार

 मिशन शक्ति अभियान के क्रम में रुधौली थाने पर छात्र-छात्राओं को किया गया जागरूक

बस्ती रुधौली: पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के निर्देश के क्रम मे प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी अभियान मिशन शक्ति के दौरान जागरूकता कार्यक्रम के क्रम में शुक्रवार को रुधौली थाने पर प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा द्वारा तहसील विद्यापीठ के छात्र छात्राओं को जागरूक किया गया कार्यक्रम में विद्यालय की दसवीं की छात्रा अंजलि को एक दिन का थानेदार बनाकर उसे पुलिस की जिम्मेदारियों से रूबरू कराया गया।
प्रभारी निरीक्षक शिवाकान्त मिश्र रुधौली की अध्यक्षता में कस्बे में स्थित प्रेक्सिस विद्यापीठ के छात्रों को थाना स्थानीय थाने पर बुलाकर यूनिसेफके संबंध में चलाए जा रहे अभियान मे एक दिन का थानेदार, मिशन शक्ति, चाइल्ड सेफ्टी, अंतराष्ट्रीय बाल दिवस पर चर्चा की गई । कार्यक्रम में छात्रों से प्रश्न उत्तर कर विभिन्न बिंदुओं पर जैसे मिशन शक्ति, बाल सुरक्षा आदि मुद्दों पर उनकी राय ली गई तथा छात्रों को थाना व्यवस्था, महिला हेल्प डेस्क, थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस संचालन, यूपी काप ऐप ,शस्त्रागार तथा हवालात आदि के संबंध में जानकारी भी दी गई।
थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्र के नेतृत्व में एक दिन के थानेदार के  अंतर्गत 10 वी के छात्रा अंजलि शुक्ला को कार्यवाहक थानाध्यक्ष  बनाते हुए सर्वप्रथम उसके द्वारा पुलिस व्यवस्था को सुधारने के संबंध में उठाए जाने वाले कदम के बारे में पूछा गया, इस पर कर्यवाहक थाना प्रभारी अंजलि शुक्ला द्वारा ट्रैफ़िक नियमो का पालन कराये जाने, आम जनता को ट्रैफ़िक नियमों की जानकारी दिए जाने, पुलिस कर्मियों को जो चौराहे पर खड़े रहते है उन्हें उनकी ड्यूटी पर मुस्तैदी से करने की देने की बात कही। जिस पर प्रभारी निरीक्षक द्वारा कार्यवाहक अंजलि शुक्ला के द्वारा उठाए गए समस्या को निराकरण हेतु आस्वासन दिया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।