बांदा: विकलांगों ऩे महिला उत्पीड़न को लेकर किया प्रदर्शन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 29 November 2020

बांदा: विकलांगों ऩे महिला उत्पीड़न को लेकर किया प्रदर्शन

सलिल यादव बांदा

बांदा: विकलांगों ऩे महिला उत्पीड़न को लेकर किया प्रदर्शन

बांदा। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी की बांदा यूनिट ने 5 सूत्री मांगें लेकर शनिवार को मंडल मुख्यालय में प्रदर्शन किया। प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर महिला उत्पीड़न की घटनाएं रोकने को कई मांगें कीं।
कलक्ट्रेट में बाइक रैली के बीच आए दिव्यांगों ने ज्ञापन में कहा कि प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। दिव्यांग बहन-बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं। मोहल्लों में सामाजिक न्याय कमेटियों के गठन कर इनकी संस्तुति पर कठोर कार्रवाई, कमेटी में दिव्यांगों की भी भागीदारी, महिला उत्पीड़न की शत-प्रतिशत रिपोर्ट दर्ज करने, मुकदमों का फैसला 90 दिन में करने का कानून बनाने, गरीब विकलांग महिलाओं के उत्पीड़न में पैरवी के लिए 5 लाख की आर्थिक मदद, रिपोर्ट दर्ज न करने वाले पुलिस कर्मियों की बर्खास्तगी करने की मांगें कीं। प्रदर्शन में बुंदेलखंड प्रभारी
श्यामबाबू त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष कमल शिवहरे, जिलाध्यक्ष राजबहादुर कुशवाहा सहित संतोष कुमार अकेला, आशीष गुप्ता, हजरत अली, अर्जुन सिंह पटेल, अमित निगम, कैश बाबू, कल्लू प्रजापति, गेंदालाल, संतराम, अनवर खां आदि शामिल रहे। ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर महेंद्र कुमार को दिया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।