KANPUR जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संबंध में की समीक्षा, दिए निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 29 November 2020

KANPUR जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संबंध में की समीक्षा, दिए निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा


जिलाधिकारी ने  कोविड-19  के संबंध में की समीक्षा, दिए निर्देश

सर्दी के दृष्टिगत मरीजों को कम्बल व गर्म पानी कराया जाये मुहैया-जिलाधिकारी


 कानपुर देहात । जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने कोविड-19 के तहत कलेक्ट्रेट कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की।  बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि  कोविड हॉस्पिटल एल 1 व एल 2 में साफ सफाई, मरीजों के समुचित उपचार, खानपान, शुद्ध पेयजल आदि सभी व्यवस्थायें ठीक रहे।
 जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी  को निर्देश दिये कि ठण्ड के दृष्टि से मरीजों को साफ-सुथरे, सेनेटाइज किये हुए कम्बल उपलब्ध करायें जायें और पीने के लिये गर्म पानी की व्यवस्था की जाये। कोरोना संक्र्रमण की रोकथाम हेतु टेस्टिंग और पाॅजीटिव मरीजों की काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाई जाये। कोरोना टेस्टिंग और कोविड-19 से सम्बन्धित कार्यों के पोर्टल पर फीडिंग कार्य में तेजी लायें। कोविड मरीजों से सम्बन्धित समस्त सूचनायें हर समय अद्यतन रखी जायें और उनकी तत्काल फीडिंग करायें। समस्त पाॅजेटिव मरीजों के स्वास्थ्य पर पूरी नजर रखें। मरीजों की चिकित्सा और खानपान व्यवस्था को प्रतिदिन चैक किया जाये।  इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजीव राज, सीएमओ डॉ राजेश कटियार, अपर सीएमओ डॉ बीपी सिंह आदि चिकित्सक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।