VARANASIदो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।मास्क नहीं तो टोकेगे, कोरोना को रोकेंगे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 28 November 2020

VARANASIदो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।मास्क नहीं तो टोकेगे, कोरोना को रोकेंगे

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।
मास्क नहीं तो टोकेगे, कोरोना को रोकेंगे

वाराणसी, 27नवम्बर, जिस तरह से पूरे विश्व के साथ हमारे देश के कई राज्यों में कोरोना ने पुनः तेजी के साथ अपना पांव पसारना शुरू किया है। और उसकी गंभीरता को नकारते हुए ज्यादातर लोगों में  मास्क पहनने के प्रति  लापरवाही बढ़ी है। उसको देखते हुए सामाजिक संस्था सुबह-ए- बनारस क्लब के बैनर तले संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल क्लब के संरक्षक प्रमुख उद्यमी श्री विजय कपूर एवं मैदागिन स्थित हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ० प्रियंका तिवारी के नेतृत्व में कालेज के परिसर में कालेज की छात्राओं के बीच एक जन जागरूकता अभियान के तहत दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी, मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को हम रोकेंगे। के नारों के साथ स्कूली छात्राओं को कोरोना से बचने के उपाय के संबंध में बताया गया। छात्राओं को बताया गया कि साबुन से नियमित हाथ धोते रहें, हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते करें, छींकते- खांसते वक्त टिश्यू का प्रयोग करें। उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, संरक्षक विजय कपूर,एवं कालेज की प्रधानाचार्या डॉ०प्रियंका तिवारी ने कहा कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है। और इसकी तीसरी लहर की बात कहीं जाने लगी है, उसके लिए कहीं ना कहीं हम खुद भी जिम्मेदार हैं संक्रमण की इस रफ्तार का ठीकरा पूरी तरह से सरकार पर नहीं फोड़ा जा सकता। चाहे वह केंद्र की सरकार हो, या राज्य की वह बार-बार आगाह करती रही है,कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। और भीड़-भाड़ में जाने से बचे। मगर त्योहारी मौसम में हम ने जमकर बाजार में भीड़ बढ़ाई। और ढिलाई भी बरती अधिकांश लोग बिना मास्क के घूमते रहे मानो कोरोनावायरस का घातक संक्रमण अब खत्म हो गया हो। हमारी यही लापरवाही हम पर भारी पढ़ रही है। और आगे भी इसके नतीजे अच्छे नहीं दिख रहे हैं। लोग न तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर रहे हैं। और ना ही मास्क लगा रहे हैं। ऐसे लोग अपने जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, और दूसरों को भी संकट में डाल रहे हैं सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। वक्ताओं ने सभी छात्राओं से अपील किया कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य वह अपने पास-पड़ोस के लोगों को भी शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने व मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से:- मुकेश जायसवाल, विजय कपूर,डॉ० प्रियंका तिवारी, उपाध्यक्ष अनिल केसरी, सचिव डॉ मनोज यादव सहित कॉलेज की छात्राएं शामिल थी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।