BALIA:अतुल्य गंगा यात्रा में जिलाधिकारी ने शामिल होकर गंगा यात्रियों का बढ़ाया उत्साह, गंगा को बताया सांस्कृतिक धरोहर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 28 December 2020

BALIA:अतुल्य गंगा यात्रा में जिलाधिकारी ने शामिल होकर गंगा यात्रियों का बढ़ाया उत्साह, गंगा को बताया सांस्कृतिक धरोहर

बलिया (माइकल भारद्वाज)-

अतुल्य गंगा यात्रा में जिलाधिकारी ने शामिल होकर गंगा यात्रियों का बढ़ाया उत्साह, गंगा को बताया सांस्कृतिक धरोहर

बलिया। प्रयागराज से अतुल्य गंगा यात्रा के तत्वधान में गंगा यात्रियों के समूह का जनपद बलिया में दूसरे दिन भी जगह जगह भव्य स्वागत हुआ। यहां तक की दुबहड़ में खुद जिलाधिकारी श्री हरी प्रताप शाही ने गंगा यात्रा में शामिल होकर यात्रियों का मालार्पण करके स्वागत करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर दुबहड़ थाने पर गंगा गोष्ठी का भी आयोजन हुआ। गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि गंगा हमारे भारत की सांस्कृतिक धरोहर है ,जिसे स्वच्छ रखना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने यात्रा में शामिल सभी लोगों का परिचय प्राप्त करते हुए इस यात्रा के सफलता की कामना की ।गंगा स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इस यात्रा को बेहतर पहल बताया 
साथ ही स्मारक परिसर में पौधारोपण भी किया ।वही शिवरामपुर गंगा घाट से गंगा जल का सैंपल लिया गया।

यात्रा का नेतृत्व कर रहे कर्नल माइक ने कहा कि गंगा की स्वच्छता और निरंतरता जीवन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है ।गंगा हमारी आस्था के साथ-साथ वैज्ञानिक इंपॉर्टेंस भी रखती है ।बताया कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को गंगा की स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। यह यात्रा प्रयागराज से चलकर गंगासागर तक चलेगी इस दौरान यात्रा में शामिल लोग करीब पांच हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे ।कहा कि पूरे विश्व में गंगा नदी को ही मां का दर्जा दिया गया है ,वजह है कि गंगा नदी हमारे राष्ट्र की सांस्कृतिक मूल्यों की पोशाक है ।इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र बलिया कार्यकर्ता उपस्थित थे।



No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।