BALRAMPU R निबंध लेखन, चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 31 December 2020

BALRAMPU R निबंध लेखन, चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

ब्यूरो रिपोर्ट बलरामपुर

स्तरीय निबंध लेखन, चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया


उतरौला बलरामपुर मंगलवार को एच आर ए इंटर कॉलेज उतरौला में अग्निशमन अभ्यास तथा आपदा प्रबंधन आधारित तहसील स्तरीय निबंध लेखन, चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में उतरौला तहसील के स्कॉलर्स अकादेमी,भारतीय, राजकीय इण्टर कॉलेज
उतरौला, राजकीय कालेज चपरुपुर, राजकीय कालेज सहजौरा ,डॉ राम मनोहर लोहिया हुसैनाबाद,
सरदार वल्लभ भाई पटेल गालिबपुर सहित कुल आठ विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विद्यालक निरीक्षक एवं विशिष्ट अतिथि अग्निशमन विभाग के अधिकारी रहे। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को एच आर इंटर कॉलेज के प्रबंधक अंसार अहमद खान ने शाल भेंट कर सम्मानित किया।
भाषण प्रतियोगिता में स्कालर एकेडमी की प्रियंका वर्मा ने प्रथम, भारतीय इण्टर कालेज के मोहम्मद कैफ द्वितीय, एच आर ए इंटर कॉलेज की अफ्सा नसीम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
निबंध लेखन में प्रथम एचआरए की मुस्कान को प्रथम सादिया को द्वितीय तथा जीआईसी शाह जावरा के दुर्गेश को तृतीय स्थान मिला। इसी तरह चित्रकला प्रतियोगिता में स्कॉलर एकेडमी के जतिन कौशल को प्रथम, जीआईसी उतरौला की मोना कश्यप द्वितीय, तथा जीआईसी चमरूपुर की नेहा वर्मा तृतीय रही। प्रतियोगिता में सफल छात्र छात्राओं को मोमेंटो व सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया।
प्रतियोगिता समाप्ति के उपरांत छात्रों को प्राकृतिक आपदा से बचने के उपाय बताये गए तथा अग्निशमन अभ्यास कराया गया।
विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने आपदा के समय किए जाने वाले कार्यो को प्रदर्शन के माध्यम से बताया। जिला विद्यालय निरीक्षक एवं आपदा प्रबंधन के अधिकारियों ने कहा कि जिला प्रशासन प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए समय-समय पर इस तरह के अभ्यास कार्यक्रम आयोजित कर रहा है ताकि लोगों को जागरूक बनाया जा सके। आपदा प्रबंधन से बचाव हेतु मॉकड्रिल का अभ्यास कराने के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।