BASTI आवास का काम न करने वाले लाभार्थियों को मिली चेतावनी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 29 December 2020

BASTI आवास का काम न करने वाले लाभार्थियों को मिली चेतावनी

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली
आवास का काम न करने वाले लाभार्थियों को मिली चेतावनी
उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नगर पंचायत में पहुंची जांच टीम 

बस्ती रुधौली: मोदी सरकार की बहुलाभान्वित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को उनकी लापरवाही महंगी पड़ने वाली है, सोमवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच टीम नगर पंचायत रुधौली जा पहुंची और योजना के तहत पैसा मिलने के बावजूद भी काम ना करवाने वाली लाभार्थियों को कड़ी चेतावनी दी।
       बताते चलें कि नगर पंचायत के सभी वार्डों में विभिन्न लाभार्थियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किस्त मिलने के बाद भी आवास निर्माण का कार्य शुरू नहीं कराया गया, जिसकी शिकायत बार-बार उच्चाधिकारियों को मिल रही थी, शिकायतों के क्रम में शिकायतों की जांच व लाभार्थियों को चेतावनी देने के लिए जिला समान्यक यदुवंश चौधरी नगर पंचायत में आवास योजना के अवर अभियंता दीपक गौड़, सुधीर सिंह के साथ रुधौली पहुंच गए। जहां उन्होंने प्रत्येक वार्ड के डिफाल्टर लाभार्थियों से डोर टू डोर मुलाकात कर निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने के लिए अंतिम चेतावनी दी। ऐसा न करने वाले लाभार्थियों को अपात्र घोषित करते हुए रिकवरी की कार्यवाही की चेतावनी भी दी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।