बस्ती रूधौली: योजनाओं का लाभ सीधे गरीब तक पहुंचाने को संकल्पित है केंद्र व प्रदेश सरकार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 20 December 2020

बस्ती रूधौली: योजनाओं का लाभ सीधे गरीब तक पहुंचाने को संकल्पित है केंद्र व प्रदेश सरकार

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

योजनाओं का लाभ सीधे गरीब तक पहुंचाने को संकल्पित है केंद्र व प्रदेश सरकार

रुधौली ब्लाक मुख्यालय पर 300 लाभार्थियों को मिला लाभ 

रुधौली: वर्तमान की केंद्र और प्रदेश सरकार गरीबों तक सीधे योजनाओं का लाभ सीधे गरीबों तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयासरत है और यही कारण है कि वर्तमान कृषि बिल का विरोध हो रहा है क्योंकि इसमें बिचौलियों को फसल खरीद की व्यवस्था बंद कर दी गई है और किसान सीधे तौर पर देश के किसी कोने में सरकारी क्रय केंद्र को अपनी फसल बेच सकता है। केंद्र और प्रदेश सरकार ने मिलकर आम जनता तक प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना आदि जैसी लाभकारी योजनाओं के माध्यम से सीधे गरीबों तक उनका हक पहुंचाया है।
उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने रविवार को रुधौली ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित कंबल वितरण कार्यक्रम में कहीं। कार्यक्रम में संबोधन के बाद 300 गरीब लाभार्थियों को कंबल वितरण कराया गया। इस दौरान उपजिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल, तहसीलदार प्रमोद कुमार, खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी, कानूनगो देवेंद्र यादव, लेखपाल अंकित चौधरी, ऋतुराज पांडेय, विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार पांडेय राजू, महेंद्र सिंह, रवि जायसवाल संदीप, विपिन पांडेय, गोपाल सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।