राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में तेंदुए होने की खबर से गाँव में दहशत का माहौल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 29 December 2020

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में तेंदुए होने की खबर से गाँव में दहशत का माहौल

 प्रत्युष गुप्ता लखनऊ

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में तेंदुए होने की खबर से गाँव में दहशत का माहौल

लखनऊ।  मलिहाबाद सहिलामऊ के पास एक रेलवे कर्मचारी द्वारा तेन्दुए को देखने के बाद उसके पगमार्क मिलने के बाद से ही मलिहाबाद के आस-पास के गाँव में तेंदुए की दहशत का माहौल है । वन विभाग के अधिकारियों ने तेन्दुए के पगमार्क देखने के बाद तेन्दुए के होने की पुष्टि तो की थी । लेकिन साथ ही यह भी कहा कि, यह पदचिन्ह10 से 15 दिन पुराने हैं। काम्बिंग कराने बाद भी कोई नए पदचिन्ह नही मिले थे।फिर भी वन अधिकारी एस.के शर्मा ने लोगों को सचेत रहने को कहा था। जिसके बाद से कोई तेन्दुए द्वारा कोई हलचल ना होने से लोग निश्चिंत थे। लेकिन कल तड़के सहिलामऊ रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित राहत अली की बाग में एक छुट्टा मवेशी का अपंग बछड़ा खाया हुआ मिलने के बाद से वहाँ लोगों का तांता लग गया जिसके बाद लोग आपस में ही बात करने लगे की तेन्दुआ यही आसपास ही है । जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची । वहां पर बछड़े का अधखाया शव देखकर वनदरोगा अंकित शुक्ला व वनरक्षक मंगतू प्रसाद ने बताया कि बछड़ा को किसी हिंसक जानवर जैसे लकड़बग्घे आदि ने खाया है क्योंकि यहाँ आसपास तेंदुए के कोई भी पदचिह्न नहीं मिले हैं लेकिन फिर भी उन्होंने लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है।


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।