गोरखपुर : भारतीय कुर्मी महासभा गोरखपुर मंडल की समीक्षा बैठक हुई संपन्न - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 1 December 2020

गोरखपुर : भारतीय कुर्मी महासभा गोरखपुर मंडल की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर   :  भारतीय कुर्मी महासभा गोरखपुर मंडल की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

जिला कार्यसमिति ने राजनैतिक भागीदारी को लेकर कसी कमर


गोरखपुर ।आज  पटेल स्मारक संस्थान में भारतीय कुर्मी महासभा की मंडलीय बैठक मंडल प्रभारी राजेश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डॉ हरिश्चन्द्र पटेल जी रहे, विशिष्ट अतिथि  आर०ए०चौधरी प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव गिरजेश कुमार पटेल, प्रदेश संगठन सचिव राम किशोर पटेल भी उपस्थित थे।

 कार्यक्रम का कुशल संचालन जिला अध्यक्ष कुशीनगर रामनरेश पटेल ने किया। बैठक के दौरान मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डॉ हरिश्चन्द्र पटेल ने कहा कि "संघे शक्ति कलियुगे" अर्थात इस युग में संगठन ही सबसे बड़ी ताकत है। 
 बैठक में निर्णय हुआ कि मंडल के जिला  गोरखपुर, महराजगंज, एवं देवरिया के पदाधिकारियों के निष्क्रिय रहने एवं महासभा के 3 मिंटिंग में उपस्तिथि न रहने के कारण कार्य समिति को भंग की जाती है। गोरखपुर का सयोंजक विवेक कुमार पटेल को बनाया गया है इन्हें एक माह का वक्त दिया गया है सभी ब्लाकों में भ्रमण कर के सभी पंचायत, ब्लॉक एवं जिले स्तर  के सभी प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी का गठन शीघ्र ही कर लिया जाए। जिससे समाज का समग्र विकास हो सके। 2021 में कुर्मी - किसान स्वाभिमान चेतना रैली लखनऊ में आयोजित किए जाने पर डॉ पटेल ने कहा कि अभी से न्याय पंचायत और ब्लॉक स्तर पर चौपाल लगाकर रैली की तैयारी किया जाए। राष्ट्रीय कार्य समिति द्वारा जारी गाइडलाइन एवं ब्लाक व जिला इकाई द्वारा महासभा की राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित किए जाने की मांग पर डॉक्टर पटेल ने कहा कि महासभा को पिछड़े वर्ग के संगठनों के साथ रणनीति बनाकर पंचायत चुनावों में राजनैतिक भागीदारी अवश्य सुनिश्चित करना चाहिए। बैठक के दौरान प्रदेश महासचिव गिरजेश कुमार पटेल ने समस्त पदाधिकारियों को शीघ्र सदस्यता दिलाए जाने पर विशेष बल दिया तथा सदस्यता अभियान के तहत समाज के अधिक से अधिक लोगों को महासभा का सदस्य बनाये पर भी जोर दिया। बैठक को प्रदेश संगठन सचिव राम किशोर पटेल, ध्यांचन्चन्द ,बृजेश पटेल, ज्ञान सिंह पटेल, विकाश पटेल, दयाशंकर पटेल, अशोक पटेल,
 मंडल महासचिव युवा प्रकोष्ठ गोरखपुर ईश्वर चन्द्र पटेल एवं समाज लोग उपस्थिति थे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।