हत्या का मुकदमा न दर्ज करने पर ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 20 December 2020

हत्या का मुकदमा न दर्ज करने पर ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

राकेश सिंह गोण्डा 

हत्या का मुकदमा न दर्ज करने पर ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव


गोण्डा। दो दिन पूर्व खेत में बने पानी के हौज में एक युवक की लाश मिली थी, जिस पर मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाने पर तहरीर दी लेकिन पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली कर रही थी। इससे नाराज ग्रामीणों ने आज शाम बड़ी संख्या में एकत्र होकर थाने का घेराव कर दिया, जिस पर पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया।

     मोतीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोठिया के मजरे बालपुर चमरनपुरवा गांव के पास खेत में बने एक पानी के हौज में गुरूवार की सुबह टेंट व्यवसायी सुरेश वर्मा का शव पड़ा देखा गया। सूचना पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। मृतक के बड़े भाई विजय वर्मा ने बताया कि पहले भी मेरे भाई को जान से मारने की धमकी दी गयी थी। इस संबंध में परिजनों द्वारा थाने पर नामजद करते हुए तहरीर दी गई लेकिन पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की बात कहकर एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी की गई। इस बाबत मोतीगंज प्रभारी निरीक्षक अशोक सोनकर ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक सुरेश वर्मा की मौत पानी के हौज में डूबने से हुई है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात करीब 10 बजे घर वालों से मोतीगंज बाजार जाने की बात कहकर मृतक सुरेश निकला था। 

  पुलिस द्वारा हत्या का मुकदमा न दर्ज करने से नाराज मृतक के परिजनों, रिश्तेदारों तथा गांव के तमाम लोगों ने शुक्रवार की शाम मोतीगंज थाने का घेराव कर दिया। इस पर पुलिस ने नाराज लोगों का मानमनौव्वल किया, लेकिन सभी मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई पर अड़े रहे। इस पर मृतक के बड़े भाई विजय वर्मा से तहरीर लेकर मोतीगंज पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

    मोतीगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि थाने के घेराव की बात गलत है। दस-बीस लोग आए थे। मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। इस पर मृतक के भाई विजय वर्मा की तहरीर पर रामावती, खेदू व शिवकुमार के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।