VARANSI कोविड-19 वैक्सीन लगाए वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 5 January 2021

VARANSI कोविड-19 वैक्सीन लगाए वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


कोविड-19 वैक्सीन लगाए वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया

वाराणसी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि मंगलवार को जनपद के पूर्व निर्धारित 06 स्थानों जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर, सेवापुरी ब्लॉक के सीएचसी हाथी, काशी विद्यापीठ ब्लॉक के सीएचसी मिसिरपुर, पीएचसी पिंडरा एवं निजी हेरिटेज हॉस्पिटल पर कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन (मॉक ड्रिल) यानि बिना कोविड-19 वैक्सीन लगाए वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया। 
        जिला महिला चिकित्सालय में सम्पन्न हुये ड्राई रन हेतु साइकिल से वैक्सीनेशन पोर्टर (वाहक) द्वारा कोरोना वैक्सीन कैरियर ले जाया गया। जिसको संज्ञान में लेते हुये तत्काल शहरी सीएचसी चौकाघाट वापस करा दिया गया और इस संबंध में चौकाघाट स्थित टाउनहाल वैक्सीन वितरण केंद्र में कार्यरत कोल्ड चैन हैंडलर्स से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि उसने पोर्टर के माध्यम से अनावश्यक वैक्सीन कैरियर जिला महिला चिकित्सालय क्यों भेजा? जबकि जिला महिला चिकित्सालय के वैक्सीन वितरण केंद्र में आगामी दिनों में सम्पन्न होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन हेतु कोरोना वैक्सीन कैरियर पूर्व से ही रखा गया था।    

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।