समाजवादी पार्टी द्वारा संत रविदास की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 28 February 2021

समाजवादी पार्टी द्वारा संत रविदास की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

समाजवादी पार्टी द्वारा संत रविदास की जयंती  हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। बड़ी संख्या में  लोग मौजूद रहे।
          
कानपुर देहात। रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के पाल नगर भैसाया में स्थित अम्बेडकर पार्क में रविदास जयंती मनाई गई। रविदास  जयंती पर आए अतिथियों ने सबसे पहले संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा व संत रविदास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव, पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर  का फूलमाला पहनाकर सपा ब्लाक अध्यक्ष संजीव पाल ने स्वागत किया। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सतगुरु रविदास भारत के उन विशेष महापुरुषों में से एक हैं। जिन्होंने अपने आध्यात्मिक वचनों से सारे संसार को एकता, भाईचारा पर जोर दिया। आज उसी एकता की देश को जरूरत है। रविदास जी की अनूप महिमा को देख कई राजा और रानियाँ इनकी शरण में आकर भक्ति मार्ग से जुड़े। जीवन भर समाज में फैली कुरीति जैसे जात-पात के अंत के लिए काम किया। वही पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर ने कहा कि सतगुरु रविदास जी ने समाज को नई दिशा दी और सामाजिक भेदभाव को खत्म किया। शिक्षा से वंचित लोगों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने जीवन पर्यन्त संघर्ष किया। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े इंसान को संत शिरोमणि रविदास ने न्याय दिलाया। आज उनकी शिक्षा व विचारों पर ही हम सब चल रहे हैं। इस मौके  पूर्व विधायक के के सचान, विधानसभा प्रभारी  हाजी फैजान खान, जिला कोषाध्यक्ष गोपाल गुप्ता, पुष्पेंद्र यादव, भारत शर्मा,संजय चौहान, नत्थू सिंह यादव,गुड्डू यादव, सुबोध त्रिपाठी, सचिन यादव,शीलू संखवार,शिवशंकर संखवार,पुत्तन सिंह ठाकुर,विश्राम सिंह मटल्लू,यदुनाथ संखवार,रामजी बाथम आदि रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।