वाराणसी : सेवापुरी में मोहल्ला स्कूल के बच्चों से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले* - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 8 February 2021

वाराणसी : सेवापुरी में मोहल्ला स्कूल के बच्चों से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले*

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


वाराणसी : सेवापुरी में मोहल्ला स्कूल के बच्चों से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले*


वाराणसी। सेवापुरी ब्‍लाक के अमिनी गांव के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आंगनबाड़ी व स्कूल की ओर से आयोजित कार्यक्रम का रविवार शाम को निरीक्षण किया। स्कूल में बालिकाओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने पंचायत विभाग की ओर से आयोजित स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम में निरीक्षणके लिए पहुंचे। मोहल्ला स्कूल के बच्चों से मुख्‍यमंत्री ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले है। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जमीन पर बैठाकर चल रहे मोहल्ला स्कूल में एक बच्चा खड़ा होकर एक-एक जिले का नाम बताने लगा। योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों की पीठ थपथपाई। कहा, बहुत अच्छे। इसके बाद योगी ने दो बालक को अन्‍नप्राशन कराया। चार महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदायगी भी पूरी कराई। इसके बाद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेला में निरीक्षण किया। यहां लगे स्टाल पर एक तैनात कर्मी से बात भी किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।