सराहनीय कार्य - जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान मिली गरीब को मदद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 February 2021

सराहनीय कार्य - जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान मिली गरीब को मदद

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

सराहनीय कार्य - जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान मिली गरीब को मदद

वाराणसी।  गोपाल खण्डेलवाल, निवासी ग्राम पत्ती का पुरा, राजा तालाब रोड, कछवां, मीरजापुर द्वारा जिलाधिकारी मीरजापुर को ट्वीट कर अवगत कराया गया कि वह कमर के नीचे से पूरी तरह दिव्यांग है तथा बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करने का कार्य करते हैं, किन्तु उनके पास उपचार एवं जीविकोपार्जन का कोई साधन नहीं है ।
 उपर्युक्त के परिप्रेक्ष्य में जिलाधिकारी मीरजापुर द्वारा श्री गोपाल से दूरभाष पर वार्ता की गई जिसमें श्री गोपाल द्वारा अवगत कराया गया कि यदि जिलाधिकारी द्वारा उसे रू0 5000/- की मासिक सहायता की व्यवस्था करा दी जाये तो उसकी समस्या का समाधान हो जायेगा । उक्त का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा दिनांक 19.02.2021 को श्री गोपाल के निवास स्थान पर पहुंच कर मुलाकात की गयी एवं *रोटरी क्लब मीरजापुर एलिट* के सहयोग से फरवरी 2021 से जनवरी 2023 तक रू0 6000/- प्रति माह की सहायता राशि निरन्तर 02 वर्षों तक प्रदान किया जाना सुनिश्चित कराया गया । जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि 02 वर्ष तक प्रत्येक माह 07 तारीख को रू0 6000/- की सहायता राशि दवा एवं जीविकोपार्जन के लिये श्री गोपाल के बैंक खाते में अंतरित की जाती रहेगी । तत्कम में माह फरवरी 2021 की प्रथम किश्त रू0 6000/- दिनांक 19.02.2021 को जिलाधिकारी द्वारा श्री गोपाल को प्रदान की गयी । उक्त के अतिरिक्त जिलाधिकारी द्वारा संचालित सरकारी योजनाओं के अंतर्गत नियमानुसार अन्य सहायता आदि भी श्री गोपाल को उपलब्ध कराये जाने का आश्वासन दिया गया ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।