महिलाओं के साथ छल मात्र है उनके सम्मान की बातें - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 14 February 2021

महिलाओं के साथ छल मात्र है उनके सम्मान की बातें

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

 
 महिलाओं के साथ छल मात्र है उनके सम्मान की  बातें

वाराणसी। आइडियल वूमेन वेलफेयर सोसाइटी व युवा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में भुल्लनपुर पीएससी  मडुवाडीह महिला संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें आसपास की महिलाओं ने भाग लिया राष्ट्रीय महिला दिवस  जगह जगह होगी महिला सम्मान  की बातें हमें तो यह  सम्मान  छल  लगता है महिलाओं के प्रति मुझे नहीं लगता कि आपको बताने की जरूरत है कि मैं ऐसा क्यों बोल रही हूं.
आप स्वयं ही जानते हैं कि क्या है महिलाओं की स्थिति क्या है उनकी परिस्थिति, लगता है कि  महिला होना सबसे बड़ी सजा बन रही है महिलाओं के लिए *सीमा चौधरी* ने कहा काश हमें यह तन मिला होता, काश  हम एक स्त्री ना होते काश धरती पर बेटियों जन्म लेना ही बंद कर दे क्योंकि जो भी स्थिति आज बनी हुई है समाज में महिलाओं के प्रति बच्चियों के प्रति उसे देखते हुए यह सवाल आपके भी जेहन में जरूर आता होगा.
क्योंकि आप  भी एक पिता है एक पति है एक भाई है डर आपको भी सताता है   *वीना सिंह* जी ने कहा जिस तरह से आप अपनी बेटियों को समझाते हैं संभालते हैं उसी तरह  आपको अपने बेटों को भी समझाना  जरूरी है.
अपनी बेटी के साथ साथ  व्यक्ति दूसरे की बहन बेटियों को  सुरक्षित नजर से देखेगा  उस दिन  बदलाव संभव है 
वीना सिंह सीमा चौधरी मनीष श्रीवास्तव
सुगना देवी  राधा दशमी दुर्गावती धन्नो देवी शांति मीरा शीला बसंती धनी   देवी प्रभावती  तारा सुशीला इंदिरा दुर्गा शांति आदि लोग उपस्थित रहे
 
🙏

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।