GONDA सक्रिय हुए शराब माफिया कच्ची शराब की भट्ठियाँ धधकनी शुरू - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 February 2021

GONDA सक्रिय हुए शराब माफिया कच्ची शराब की भट्ठियाँ धधकनी शुरू

राकेश सिंह गोण्डा 

सक्रिय हुए शराब माफिया कच्ची शराब की भट्ठियाँ धधकनी शुरू

गोण्डा. मार्च में सम्भावित पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच डुमरियाडीह में कच्ची शराब की भट्ठियां फिर से धधकनी शुरू हो गई हैं। पंचायत चुनाव में कच्ची शराब की भारी खपत को देखते हुए शराब कारोबारी भारी मात्रा में इसका स्टॉक करने में जुट गए हैं।

डुमरियाडीह पुलिस चौकी क्षेत्र के खिरिया के बनपुरवा व खटिकन पुरवा में भीषण ठंड और कोहरे के बीच शराब की भट्ठियां जोर शोर से धधक रही हैं। बताया जाता है कि यहां  बड़े पैमाने पर बन रही कच्ची शराब की आपूर्ति आसपास के कई थाना क्षेत्रों में की जा रही है। डुमरियाडीह चौकी क्षेत्र के इमलिया, मजगवा, बनघुसरा, भीखमपुर व नगवा गांवों में कच्ची दारू की भट्ठियां खुलेआम धधक रही हैं। बताते हैं कि पंचायत चुनाव में कच्ची शराब की भारी मांग को देखते हुए यहां व्यापक पैमाने पर कच्ची दारू बनाई जा रही है।

कच्ची शराब के गढ़ के रूप में मशहूर डुमरियाडीह के इन गांवों में स्थानीय शराब कारोबारियों के अतिरिक्त सीमावर्ती थानों के भी शराब के धंधेबाजों की सक्रियता काफी बढ़ गई है। मोतीगंज, तरबगंज, कहोबा, दर्जीकुआंं और पथरी चौकी समेत अन्य गांवों के शराब कारोबारी पंचायत चुनाव में शराब की डिमांड को देखते हुए अभी से माल का स्टॉक करने में लगे हैं। इन गांवों से शराब कारोबारी रोजाना रात के अंधेरे में बाइक और साइकिल से कच्ची शराब ले जा रहे हैं। चुनाव के समय भी कच्ची शराब की आपूर्ति जारी रहे, इसके लिए कच्ची शराब के कारोबारियों की ओर से एडवांस बुकिंग भी की जा रही है।

कहां बन रही कच्ची शराब : चौकी प्रभारी

डुमरियाडीह चौकी क्षेत्र में व्यापक स्तर पर कच्ची शराब के बनने और गैर थानों व चौकी क्षेत्र के गांवों को की जा रही आपूर्ति के सवाल पर डुमरियाडीह चौकी इंचार्ज नीरज सिंह ने कहा कि कहां बन और बिक रही है शराब? हमारे क्षेत्र में तो कहीं नहीं बनती, बिकती है। जब बन और बिक नहीं रही है तो आप पकड़ कहां से रहे हैं? इस सवाल पर चौकी इंचार्ज बगलें झांकने लगे। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर कार्रवाई की जाती है और समय-समय पर शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान भी चलाया जाता है।

क्या कहते हैं प्रभारी निरीक्षक

प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज संतोष कुमार तिवारी ने कहा कि शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाता रहा है। अब चुनाव आ रहा है तो और सख्ती के साथ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।