KANPUR कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा दम्पति ने 6 बच्चों संग लगाई थी आग , आज एक बच्ची की हुई मौत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 February 2021

KANPUR कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा दम्पति ने 6 बच्चों संग लगाई थी आग , आज एक बच्ची की हुई मौत

अरविन्द शर्मा कानपुर देहात

कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा दम्पति ने 6 बच्चों संग लगाई थी आग , आज एक बच्ची की हुई मौत 

कानपुर देहात के मूसानगर में 28 जनवरी की सुबह बीजेपी नेता द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा गुलफाम ने पत्नी और 6 बच्चों के संग आग लगा ली थी जिसमे 8 लोग गम्भीर रूप से झुलस गये थे । सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी झुलसे लोगो को अस्पताल भिजवाया । वही आग से झुलसे लोगो को बचाने में थाने का एक सिपाही भी गम्भीर रूप से झुलस गया था । वही झुलसे लोगो का इलाज लखनऊ में चल रहा है आज इलाज के दौरान 1 बच्ची चांदतारा 3 वर्ष की मौत हो गयी है । वही घटना में बीजेपी नेता ने कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा न करने की बात कही थी । साथ ही बीजेपी नेता ने उनके द्वारा जमीन खरीद कर बनवाये जाने की बात कही थी । जिसकी राजस्व टीम द्वारा जांच भी कराई गई थी। बीजेपी नेता ने इस घटना को राजनीतिक षणयंत्र के चलते फंसाये जाने की बात कही थी। मूसानगर में हुई घटना अब राजनीतिक रूप ले चुकी है । सपा और आप पार्टी का प्रतिनिधि मंडल ने मूसानगर नगर पहुंच पीड़ित परिवार से जानकारी ली। वही घटना के बाद सपा और आप पार्टी राजनीतिक रूप देने में लग गयी है । सपा प्रदेश नेतृत्व ने आवाहन पर आज सपा का 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल कानपुर देहात के मूसानगर पहुंचा और गुलफाम के माता पिता से मुलाकात कर घटना के बारे में जानकारी ली । गुलफाम के पिता हमीद ने उनको घटना की जानकारी दी । वही सपा के प्रतिनिधि मंडल ने गुलफाम के पिता को हर सम्भव मदद का भरोषा दिया । वही सपा के प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से  बात कर घटना की जानकारी ली और पीड़ित को न्याय न मिलने पर इस मामले को विधानसभा में उठाने की चेतावनी दी । वही कानपुर के आर्य नगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने कहा कि भूमाफिया सत्ता बल और गुंडई के प्रयोग से जबरदस्ती कब्जा कर रहा था जिसमे अधिकारियों की मिलीभगत थी । प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर आए है और पूरी रिपोर्ट सपा मुखिया को दी जाएगी।

वही घटना की जानकारी पर आप  पार्टी के निर्देश पर आप पार्टी के प्रदेश सचिव आशुतोष पांडेय भी मूसानगर पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात कर मदद का भरोसा दिलाया । साथ ही घटनास्थल को भी देखा । वही आशुतोष पांडेय ने भी प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाए।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।